होमयोजनाGovt Schemes For Women: 1.06 करोड़ महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000...

Govt Schemes For Women: 1.06 करोड़ महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपए, राज्य सरकार ने स्कीम लॉन्च करते हुए रकम जारी की

Govt Schemes For Women: महिलाओं को वित्तीय रूप से मजबूत करने के लिए तमिलनाडु सरकार ने मंथली फाइनेंशियल स्कीम (monthly financial assistance scheme) लॉन्च की है. स्कीम के तहत परिवार की प्रमुख महिला को हर महीने 1000 रुपए दिए जाएंगे. राज्य सरकार ने पहली किस्त के रूप में 1 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को यह राशि जारी कर दी है.

ये भी पढ़ें: नीतीश सरकार ने जातिगत सर्वे के आंकड़े किए जारी, जानिए किसकी कितनी संख्या भारी! 

तमिलनाडु की द्रमुक सरकार की महिलाओं के लिए प्रमुख 1,000 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता योजना (Govt Schemes For Women) शुक्रवार को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने द्रविड़ आइकन सीएन अन्नादुरई की जयंती पर शुरू की. मुख्यमंत्री स्टालिन ने यहां योजना शुरू की और कई लाभार्थियों को बैंक डेबिट कार्ड वितरित किए.

राज्य सरकार ने बेसिक इनकम योजना के तहत इसका नाम पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के नाम पर रखा गया है और राज्य सरकार ने सहायता को महिलाओं का ‘अधिकार’ नाम भी दिया है. सरकार ने योजना के तहत लाभार्थियों के रूप में 1.06 करोड़ महिलाओं (1,06,50,000) की पहचान की है और डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के माध्यम से लाभार्थियों को 1,000 रुपये की सहायता का भुगतान किया गया है.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को कहा कि परिवार की महिला मुखिया को 1,000 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता, ‘कलैगनार मगलिर उरीमाई थित्तम’ एक अभूतपूर्व पहल है जो भारत में महिला कल्याण को नया आकार देगी. उन्होंने कहा कि 15 सितंबर को योजना के शुभारंभ के साथ राज्य ऐतिहासिक छलांग लगाएगा और यह पहल देश के अन्य राज्यों को महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए योजनाएं शुरू करने के लिए प्रेरित करेगी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News