होमअपराधThreat to Vande Bharat: पटना राजेंद्र नगर स्टेशन प्रबंधक से मांगी 1.5...

Threat to Vande Bharat: पटना राजेंद्र नगर स्टेशन प्रबंधक से मांगी 1.5 करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर वंदे भारत को दी उड़ाने की धमकी

बिहार मे राजधानी एक्स्प्रेस एवं वंदे भारत को उड़ाने कि दी धमकी (Threat to Vande Bharat). पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल के स्टेशन प्रबंधक से डेढ़ करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. इस मामले में शनिवार को स्टेशन प्रबंधक को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें धमकी भरे शब्दों में कहा गया है कि अगर रुपए नहीं दिए गए तो वंदे भारत ट्रेन, राजधानी एक्सप्रेस और जन शताब्दी जैसे कई सुपरफास्ट ट्रेनें नहीं बचेगी.

जो पत्र सामने आया है, उसके लिफाफे पर लगा मुहर भी साफ नहीं है. इस पत्र तीन-चार लाइन में ही सारी बात लिखी है और ये डाक के जरिए भेजा गया है. मामले में स्टेशन अधीक्षक ने पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है.

ये भी पढ़ें: Salary Hike: दिवाली से पहले राज्य कर्मियों की बढ़ेगी सैलरी, सरकार ने 4 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता!

डीएसपी के मुताबिक

रेल डीएसपी सुशांत कुमार चंचल ने रविवार को एक प्रेस रिलीज जारी कर इस घटना की जानकारी दी है. खास बात ये है कि इसमें हाल ही बक्सर में हुए नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के हादसे का जिक्र है. डीएसपी के मुताबिक, स्टेशन प्रबंधक को 3 नवंबर को लेटर मिला था. जिसके बाद 4 नवंबर को अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की छानबीन की जा रही है. पुलिस ने एक शख्स को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है.

प्रेस रिलीज में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस का जिक्र

डीएसपी के प्रेस रिलीज में सीधे तौर पर कहा गया है- डेढ़ करोड़ दो बरना राजधानी, शताब्दी, वंदे भारत ट्रेन नहीं बचेगा. पहले लेटर की अनदेखी की गई, जिसका नमूना नॉर्थ ईस्ट को देखा. पता नाम पहले वाला ही है.

प्रेस रिलीज की खास बात ये है कि इसमें आनंद विहार से कामख्या जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस का भी जिक्र है, जो हाल में बक्सर के रघुनाथपुर में हादसे का शिकार हो गई थी. इसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी.

घटना की जांच करने के लिए रेल एसपी और डीएसपी टर्मिनल पहुंचे. दोनों पुलिस अधिकारियों ने मामले की छानबीन करने के साथ अन्य जानकारियां लीं. जानकारी के मुताबिक, धमकी (Threat to Vande Bharat) भरा पत्र लिखने वाला रामकृष्णा नगर का रहने वाला है. रेल पुलिस ने उसके ठिकाने पर छापेमारी की.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News