होमताजा खबरSkin Care Product: घर में रखे इन दो चीजों से बनाइए स्किन...

Skin Care Product: घर में रखे इन दो चीजों से बनाइए स्किन केयर के लिए पावरफुल प्रोडक्ट, महँगे प्रोडक्ट भी इसके सामने फेल

बदलते मौसम में स्किन का खास ख्‍याल रखना (Skin Care Product) जरूरी होता है. सही देखभाल के अभाव में स्किन की नमी गायब होने लगती है, ड्राईनेस आने लगता है और चेहरे पर दाग धब्‍बे नजर आने लगते हैं. ऐसे में अगर आप स्किन पर सीरम का इस्‍तेमाल (Skin Care Product) करें तो आपको काफी फायदा मिल सकता है.

लेकिन इसके लिए जरूरी नहीं कि आप बाजार से महंगे सीरम खरीदें. आप घर पर बड़ी आसानी से होममेड फेस सीरम बना सकते हैं और इस्‍तेमाल कर सकते हैं. यहां हम बता रहे हैं कि आप किस तरह घर पर पावरफुल फेस सीरम बना सकते हैं और इसका इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

फेस सीरम बनाने का तरीका

सबसे पहले आप आधा बीटरूट लें और इसका छिलका निकालकर कदूकस कर लें. अब आप एक गाजर लें और इसे भी साफ कर कदूकस कर लें. अब एक कटोरी में बराबर मात्रा में इस दोनों चीजों को डाल लें.

आप चाहें तो इसमें एक गुड़हल के फूल की पंखुडि़यों को भी डाल सकते हैं. अब इसमें बराबर मात्रा में ऑलिव ऑयल या बादाम का तेल लें और अच्‍छी तरह मिला लें. अब इसे हमें डिफ्यूज करना है. इसके लिए आप इसे या तो एक सप्‍ताह तक घूप में रख दें या तुरंत बनाने के लिए आप एक कड़ाही लें और इसमें आधा कप पानी डालें.

ये भी पढ़ें: CNG Cars Under 10lakh: 10 लाख के अंदर CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहाँ देखिए टॉप तीन कारें 

अब एक रुमाल या कपड़ा तह कर इसके बीच में रख दें. अब इस कपड़े पर मिक्‍सर वाली कटोरी को रख दें. चम्‍मच से हिलाते रहें. 15 मिनट के बाद आप देखेंगे कि तेल का रंग गहरा हो गया है. अब आप इसे साफ पतले कपड़े से छान लें और कंटेनर में रख दें. सीरम तैयार है. इसे हमेशा हिलाकर इस्‍तेमाल करें और ड्रॉपर से इस्‍तेमाल करें.

नोट: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. द भारत न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर ले.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News