होमरोजगारBusiness Idea: घर बैठे इस बिजनेस को शुरू कर बन सकते है...

Business Idea: घर बैठे इस बिजनेस को शुरू कर बन सकते है मालामाल!

अगर आप खुद का कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा है कि कौन सा कारोबार शुरू करें जिस कारोबार में आपको कम पूंजी निवेश से ही मोटी कमाई होने लगे तो फिर आज की यह खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. आज हम आपकी एक बेहद ही शानदार बिजनेस आइडिया (Business Idea) बताने जा रहे है इस बिजनेस की मांग में दिनों दिन इजाफा हो रहा है. इस बिजनेस का नाम किड्स अपैरल यानी चिल्ड्रन गारमेंट्स का बिजनेस है.

आप इसमें बच्चों के कपड़े बनाने का कार्य शुरू कर सकते हैं. आप बच्चों के कपड़ों के बिजनेस को शुरू करते हैं और मोटी कर लेट हैं. आम तौर पर वयस्कों के मुकाबले बच्चों के कपड़े ज्यादा ही खरीद दिए जाते हैं. ऐसे में इनकी मांग भी बढ़ती रहती है.

ये भी पढ़ें: Google Jobs: 12वी पास कर गूगल मे कर सकते है नौकरी! जानिए कैसे और किस फील्ड कि डिग्री चाहिए

दरअसल, बच्चों के कपड़े एक बेहद जरूरी चीज हैं. रंग-बिरंगे गारमेंट्स बच्चे काफी अधिक पसंद करते हैं. नए फैशन और ट्रेंड के कारण गारमेंट्स के उपयोग का चलन दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही बच्चों के कपड़ों की मैन्युफैक्चरिंग भी काफी आसानी से होती है.

जानिए कितनी आएगी लागत

खादी और ग्रामोद्योग आयोग ने चिल्ड्रन गारमेंट बिजनेस आइडीया (Business Idea) पर एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की है. इस रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे के कपड़े बनाने का बिजनेस 9 लाख 85 हजार रु में शुरू हो जायेगा.

आपको इसमें 6 लाख 75 हजार रु इक्विपमेंट पर खर्च करना पड़ेगा. जबकि वर्किंग कैपिटल के लिए 3 लाख 10 हजार रुपये की आवश्यकता होगी. इस तरह प्रोजेक्ट कॉस्ट करीब 9 लाख 50 हजार रु पहुंच जाएगी.

आप इस कारोबार को शुरू करने के लिए हर टाइप के बिजनेस की तरह ट्रेड लाइसेंस लेना जरूरी होता है. ट्रेड लाइसेंस आपकी लोकल बॉडी से मिल जाएगा. ट्रेड लाइसेंस के अलावा गुड्स एंड सर्विस टैक्स के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी होता है.

जानिए कितनी होगी कमाई

केवीआईसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस कारोबार से वर्ष में करीब 90 हजार गारमेंट्स बनेंगे. वही, लगभग 76 रु के रेट से इसकी वैल्यू 37 लाख 62 हजार रु होगी.

वही, प्रोजेक्टेड सेल्स की बात करें तो फिर यह लगभग 42 लाख रु की होगी. ग्रॉस सरप्लस 4 लाख 37 हजार 500 रु होगा. कुल मिलाकर 1 वर्ष में लगभग 4 लाख रु तक आसानी से कमाई हो जाएगी.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News