होमपटनाPatna Metro Rail Design: दिवाली से पहले मिल जाएगा पटना मेट्रो रेल...

Patna Metro Rail Design: दिवाली से पहले मिल जाएगा पटना मेट्रो रेल को अपना लोगो, 7500 डिजाइन में प्रथम आने वाले को मिलेगें 50 हजार रु.

Patna Metro Rail Design: पटना मेट्रो को उसका लोगो मिलने में अभी भी कुछ दिन बाकी हैं. मेट्रो के लोगो के लिए बिहार के साथ ही पड़ोसी राज्यों झारखंड, युपी, दिल्ली, मुंबई तथा देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 7500 लोगो के डिजाइन आए हैं, जिनकी स्क्रीनिंग का काम किया जा रहा है.

प्राप्त हुए डिजाइन में

प्राप्त हुए डिजाइन में दो हजार डिजाइन सिर्फ पटना शहर से आए हैं. इतनी अधिक संख्या में डिजाइन के आवेदन आने से अंतिम चयन में विलम्ब हो रहा है फिर भी दिवाली या नवंबर के दूसरे सप्ताह तक पटना मेट्रो का लोगो फाइनल होने की उम्मीद है.

पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन (पीएमआरसी) के द्वारा लोगो डिजाइन प्रतियोगिता कराई गई थी जिसमें आठ से 23 जुलाई तक आवेदन मांगे गए थे. डिजाइन की स्क्रीनिंग का काम पूरा करने के लिए मेट्रो अधिकारियों के साथ पटना निफ्ट और कला एवं शिल्प विश्वविद्यालय के सदस्यों की पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है.

Patna Metro Rail Design: आवेदनों को कई स्तरों पर परखा जा रहा है. इन सभी लोगो मे से तीन लोगो का चयन किया जाएगा, जिसमें से एक लोगो पटना मेट्रो का बनेगा. इन सारे लोगो मे जिसके लोगो का चयन होगा, उसे बनाने वाले को प्रथम विजेता के तौर पर 50 हजार रु. दिए जाएंगे, जबकि दूसरे स्थान पर आने वाले को 25 हजार व तीसरे स्थान पर आने वाले को 11 हजार रु. दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: मोबाइल नंबर (MNP Rules) पोर्टेबल करना पहले बहुत आसान था. लेकिन अब दूरसंचार नियामक ट्राई ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के नियमों में बदलाव किया है. यह बदलाव लगातार हो रही धोखाधड़ी के बाद लिया गया है. सिम कार्ड स्वैपिंग के जरिये होने वाली धोखाधड़ी के मामले में तेजी से वृद्धि हुई है. अब दूरसंचार नियामक ट्राई ने मोबाइल पोर्ट करने के नियम को बहुत सख्त कर दिया.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News