होमपटनाMaa Durga's door opened: जयकारों के साथ खुला मां दुर्गा का पट,...

Maa Durga’s door opened: जयकारों के साथ खुला मां दुर्गा का पट, नहीं हो रहा कोरोना के गाइडलाइन का पालन

Maa Durga’s door opened: पटना, शंख की गूंज तथा जयकारों के साथ मां दुर्गा का पट मंगलवार को खुल गया. शहर के अलग-अलग हिस्सों में बने पूजा पंडालों में मां दुर्गा के अलग-अलग मूर्ति के दर्शन हो रहे हैं.

भक्तों की काफी भीड़ शाम के पूजा पंडालों में देखने को मिला, लेकिन इस भीड़ के बीच ना तो सोशल डिस्टेंसिंग देखने को मिला और ना ही लोगो के चेहरे पर मास्क. इस बार कई जगहों पर सरकारी आदेशानुसार मां के प्रतिमा की आकृति को छोटा कर दिया गया है.

भगवान बुद्ध की बेहद खूबसूरत आकृति पीरमुहानी स्थित पूजा पंडाल में दिखा. बाहर बुद्ध की आकृति से सजे इस पंडाल में अंदर ड्रैगन की आकृति पूजा पंडाल में दिखाई दे रहा है.

Maa Durga’s door opened: माता की मूर्ति के जरिए पटना के मूर्ति कलाकार जितेन्द्र ने श्रद्धालुओं को खास संदेश देने की कोशिश की. मिट्टी से बनाई गई माता की इस प्रतिमा के पीछे कई चेहरे बनाये गए हैं. इन सभी के चेहरों पर मास्क लगा है उन्होंने अपनी कला के जरिए लोगों से कोरोना गाइडलाइन पालन करने की अपील की हैं.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को जान का खतरा है. सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस को जानकारी मिली है कि शाहरुख को उनकी फिल्म पठान और जवान की सफलता से असंतुष्ट कुछ लोगों से जान से मारने की धमकी मिली है.

इसे देखते हुए मुंबई पुलिस में शाहरुख को Y+ सिक्योरिटी दी है. इस Y+ सिक्योरिटी के अंतर्गत 6 पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर और 5 पुलिसकर्मी वेपन्स के साथ 24 घंटे शाहरुख खान के साथ रहेंगे. अब तक शाहरुख खान की सुरक्षा में मुंबई पुलिस के दो कांस्टेबल हर पल उनके साथ मौजूद रहते थे.

एडवांस्ड वेपन्स से लैस होंगे सुरक्षाकर्मी

मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के सभी पुलिस ज्यूरिक्शन को नोटिफिकेशन जारी करते हुए सभी यूनिट कमांडरों से अनुरोध किया है कि शाहरुख खान को तत्काल प्रभाव से उनकी यात्रा/ इंगेजमेंट के दौरान Y+ सिक्योरिटी दी जाए. ये सुरक्षाकर्मी MP-5 मशीन गन, AK-47 असॉल्ट राइफल और ग्लॉक पिस्तौल से लैस होंगे. पुलिस ने बताया कि खान के बंगले पर भी हर समय चार सशस्त्र पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News