होमताजा खबरIsrael: हमास के रॉकेट हमलों पर बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा बयान, युद्ध...

Israel: हमास के रॉकेट हमलों पर बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा बयान, युद्ध में है देश, दुश्मन को चुकानी होगी हमले की कीमत

Israel: हमास की ओर से किए गए ताजा रॉकेट हमलों के बाद एक बार फिर इस्राइल और फिलिस्तीन के बीच तनाव बढ़ गया है. इसको लेकर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान सामने आया है. इसमें उन्होंने कहा कि देश युद्ध में हैं और वह अपने दुश्मन से इसकी कीमत वसूलेगा. हमास एक फिलिस्तीनी विद्रोही गुट है.

नेतन्याहू ने टेलीविजन से राष्ट्र को किया संबोधित

नेतन्याहू ने टेलीविजन पर अपने संबोधन में देशवासियों से कहा, “हम युद्ध में हैं..किसी ऑपरेशन या राउंड में नहीं, बल्कि युद्ध में. आज सुबह हमास ने इस्राइल और उसके नागरिकों के खिलाफ जानलेवा आश्चर्यजनक हमला किया है। हम सुबह से ही इसमें लगे हुए हैं. इस्राइली प्रधानमंत्री ने कहा, मैंने सुरक्षा प्रतिष्ठानों के प्रमुखों को बुलाया है और सबसे पहले उन इलाकों खाली करने का आदेश दिया है, जहां आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की गई है.

य भी पढ़ें: boAt दे रहा हैं सस्ते दामों में 3 स्टाइलिश Smartwatch, ब्लूटूथ कॉलिंग और तगड़ी बैटरी, जानिए कीमत!

रॉकेट हमलों में दो सौ इस्राइली घायल: स्थानीय मीडिया

स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया है कि सुबह से हमलों में करीब 200 इस्राइली घायल हुए हैं और कई मारे गए हैं. कुछ खबरों में कहा गया है कि इस्राइल पुलिस के अनुमान के मुताबिक, 14 अलग-अलग स्थानों पर लगभग 60 घुसपैठियों का पता चला है. लोगों को बंधक बनाए जाने और सैनिकों के अपहरण की अपुष्ट खबरें आ रही हैं.

दुश्मनों को चुकानी होगी अभूतपूर्व कीमत: नेतन्याहू

प्रधानमंत्री नेतन्याहू (Israel) ने कहा, ‘मैंने व्यापक रूप से भंडार को जुटाने का आदेश दिया है और कहा है कि हम उस ताकत के साथ जवाब दें जिसका दुश्मन को अंदाजा भी न हो. दुश्मन को इसकी अभूतपूर्व कीमत चुकानी होगी. नेतन्याहू ने चेतावनी दी क्योंकि इस्त्राइली सेना ने रिजर्व सैनिकों को जुटने का आह्वान किया है.  उन्होंने कहा, “मैं इस्राइल के नागरिकों से आईडीएफ (इस्राइली रक्षा बल) और होम फ्रंट कमान के निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आह्वान करता हूं. हम युद्ध में हैं और हम इसे जीतेंगे.

रॉकेट हमलों ने दिलाई 1973 के युद्ध की याद

हमास के एक वरिष्ठ कमांडर ने दावा किया है कि गाजा से इस्राइल (Israel) में हजारों रॉकेट दागे गए हैं. इस ताजा हमले ने पचास साल पुराने 1973 के युद्ध की दर्दनाक यादों को ताजा कर दिया है। तब सिमचैट तोराह पर बड़ा हमला किया गया था. इसमें इस्राइल के दुश्मनों ने योम किप्पुर पर चौंकाने वाला बड़ा हमला किया था.

20 मिनट में पांच हजार से अधिक रॉकेट दागे: हमास

हमास ने शनिवार को हुए हमलों को लेकर कहा कि उसने 20 मिनट के पहले हमले में 5,000 से अधिक रॉकेट दागे हैं. खबरों के मुताबिक, अब तक चार लोगों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News