होमताजा खबरIndian Railway: रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, ट्रेनों में अब...

Indian Railway: रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, ट्रेनों में अब जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे लोग

Indian Railway: नई दिल्‍ली, देश में कोरोना को लेकर हालात सुधरने के बाद भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में फिर से unreserved कोच (गैर आरक्षित कोच) शुरू करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की लग गई लॉटरी: फिल्मो के बाद अब इस पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ने का मिला ऑफर!

गौरतलब है कि अब तक कोविड के कारण सामान्य डब्‍बों (जनरल कोच) के लिए भी रिजर्वेशन कराना होता था. जो ट्रेनें एक जोन से दूसरे ज़ोन की तरफ जाती थीं, वे सारी ट्रेनें ‘रिजर्वेशन ओनली ट्रेन्स’ के तर्ज पर चल रही थीं.

Indian Railway: बहरहाल, कोविड के नए मामलों की संख्‍या में आई कमी के बाद अब यात्री सामान्य टिकट लेकर सामान्य डब्बे में सफर कर सकेंगे, लेकिन यह सुविधा आगे 4 महीने के लिए बुक हो चुकी सीटों के लिए नहीं होगी.

इसका मतलब यह है कि जिन ट्रेनों में एडवांस में टिकट बुक हो चुका है, उनमें एडवांस रिजर्वेशन पीरियड ख़त्‍म होने के बाद सामान्य हालात बहाल होंगे. हालांकि होली के लिए चलने वाली ट्रेनों में लोग सामान्य टिकट लेकर सामान्य यात्री डब्बे में सफर कर सकेंगे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News