Friday, May 3, 2024
होमताजा खबरBSEB Class 10th Result 2024: बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट 2024 की...

BSEB Class 10th Result 2024: बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट 2024 की अपलोडिंग प्रक्रिया खत्म, इस समय जारी होगा परिणाम

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2024 (BSEB Class 10th Result 2024) जारी होने के लिए तैयार हो चूका है. बीएसईबी मैट्रिक टॉपर्स के इंटरव्यू भी खत्म हो चूका है, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर ने X पर सूचना देते हुवे बताया है कि Bihar Board 10th Result 2024 का परिणाम आज जारी किया जाएगा.

आपको बता दें की, बिहार बोर्ड दसवीं (BSEB Class 10th Result 2024) का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर उपलोड की जा रही हैं, जो कि अंतिम चरण में हैं. आज रविवार को दोपहर 01.30 बजे आधिकारिक वेबसाईट पर अपलोड कर दिया जाएगा. जहा से विद्यार्थी अपना परिणाम चेक कर सकते है.


याहा से देंखे अपना रिजल्ट: लिंक http://results.biharboardonline.com/secondary24


आपको बता दे की, बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर, रोल नंबर की जरूरत होगी. बिहार बोर्ड दसवीं रिजल्ट डाउनलोड करने का लिंक निचे दिया गया हैं. आपको बता दे की, 21 मार्च 2024 को बिहार बोर्ड 12 वीं का रिजल्ट घोषित किया जा चूका हैं. आधिकारिक बिहार बोर्ड के अनुसार, Bihar Board 10th Exam 2024 का रिजल्ट आजकल में जारी किया जाएगा.


ये भी पढ़ें: Bihar board 12th result: बिहार बोर्ड आज जारी करेगा इंटर का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री और बोर्ड अध्यक्ष ने बताया समय!


 

बिहार बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट 2024 की अपलोडिंग प्रक्रिया खत्म

बीएसईबी दसवीं का रिजल्ट आज रविवार को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही घोषित किया जाएगा. बोर्ड 10 वीं के छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें ताकि आपको समय पर सही सुचना मिल सके. आपको बता दें की बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर बीएसईबी दसवीं का रिजल्ट अपलोड किया जा रहा है. इसके अलावे छात्रों के लगातार वेबसाइट पर जाने के वजह से आधिकारिक वेबसाइट की लोड बढ़ जाने की वजह से आधिकारिक वेबसाइट रिजल्ट जारी होने से पहली ही क्रैश हो चुकी है.

बीएसईबी दसवीं रिजल्ट बहुत जल्द होगा जारी

बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट BSEB 10वीं का रिजल्ट जारी होने के साथ ही करीब 16 लाख छात्रों का इंतजार खत्म हो जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, टॉपर इंटरव्यू, वेरिफिकेशन, मेरिट लिस्ट जैसे कार्यों को पूरा कर रिजल्ट फाइनल कर लिया है. अब केवल बिहार बोर्ड ने वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड करना ही आखरी कार्य बचा हुआ हैं, जो अब खत्म होने वाला हैं. Bihar school examination board इस बार रिजल्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस करके रिलीज जारी करेगा. बिहार बोर्ड 10 वीं के रिजल्ट के साथ टॉपर लिस्ट, पास प्रतिशत, उत्तीर्ण छात्रों की संख्या, स्क्रूटनी, सप्लीमेंट्री शेड्यूल जैसी जानकारी भी जारी होगी.

साथ ही, बोर्ड कंपार्टमेंट छात्रों के लिए पुन: परीक्षा आयोजित करेगा. बोर्ड उन छात्रों के लिए भी पुन: परीक्षा आयोजित करेगा जो किसी भी कारण से फरवरी के महीने में परीक्षा में शामिल नहीं हो सके.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular