होमखेल/कूदAsia Cup: एशिया कप में पाकिस्तान की धमाकेदार शुरुआत, नेपाल को 238...

Asia Cup: एशिया कप में पाकिस्तान की धमाकेदार शुरुआत, नेपाल को 238 रन से हराया, बाबर ने तोड़े कइयों के रिकॉर्ड

Asia Cup: वर्ल्ड नंबर-1 पाकिस्तान ने बुधवार 30 अगस्त को अपने एशिया कप अभियान का आगाज धमाकेदार तरीके से किया. टीम ने ओपनिंग मुकाबले में नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतर से हराया. इस टूर्नामेंट में यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत है.


ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: एशिया कप में बाबर आज़म ने जड़ा वनडे का 19वां शतक


मुल्तान के मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 342 रन बनाए. जवाब में नेपाल की टीम 23.4 ओवर में 104 रन पर ऑलआउट हो गई. 151 रन की पारी खेलने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम प्लेयर ऑफ द मैच रहे. पाकिस्तान की जीत के हीरो कप्तान बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद और शादाब खान रहे.

एशिया कप की दूसरी बड़ी जीत

पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रन से हराया. रन के लिहाज से ये एशिया कप Asia Cup इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत है. सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड भारत के नाम है, टीम ने 2008 में हॉन्गकॉन्ग को 256 रन से हराया था.

ये पाकिस्तान की एशिया कप इतिहास में सबसे बड़ी जीत है. टीम ने इससे पहले बांग्लादेश को साल 2000 में 233 रन से हराया था. पाकिस्तान के वनडे इतिहास की ये तीसरे सबसे बड़ी जीत रही. टीम ने इससे पहले साल 2016 में आयरलैंड को 256 रन और साल 2018 में जिम्बाब्वे को 244 रन से हराया था.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News