Friday, May 3, 2024
होमअपराधFake ISRO Scientist Arrested: ख़ुद को चंद्रयान-3 लैंडर का डिज़ाइनर और इसरो...

Fake ISRO Scientist Arrested: ख़ुद को चंद्रयान-3 लैंडर का डिज़ाइनर और इसरो वैज्ञानिक बताने वाला मितुल त्रिवेदी गिरफ़्तार, जानिए पूरा मामला

Fake ISRO Scientist Arrested: गुजरात के सूरत शहर में पुलिस ने ख़ुद को इसरो वैज्ञानिक बताने वाले एक शख़्स को मंगलवार को गिरफ़्तार किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, मितुल त्रिवेदी नाम का ये शख़्स ख़ुद को इसरो वैज्ञानिक बताते हुए मीडिया को इंटरव्यू दे रहा था.

मितुल मीडिया को दिए इंटरव्यू में ये दावा कर रहे थे कि चंद्रयान-3 का लैंडर मॉड्यूल उन्होंने डिजाइन किया है.

Fake ISRO Scientist Arrested: पुलिस अधिकारी ने बताया कि 23 अगस्त को जब चंद्रयान-3 ने चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग की तो मितुल मीडिया को इंटरव्यू देने लगे.

इन इंटरव्यू के बाद उनके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की गई. मितुल ख़ुद को इसरो का असिस्टेंट चेयरमैन बता रहे थे. इससे संबंधित एक फ़र्ज़ी अपॉइंटमेंट लेटर भी मितुल ने लोगों को दिखाया.

ये भी पढ़ें: ISRO: सूरज के पास जाने से ठीक पहले कैसी है तैयारी, इसरो ने साझा की ये तस्वीरें!

पुलिस ने अपने बयान में बताया- जांच से पता चला है कि इस आदमी का चंद्रयान-3 या इसरो से कोई कनेक्शन नहीं है और जो दावे किए गए हैं, वो फ़र्ज़ी हैं. पुलिस के मुताबिक़, मितुल इसरो से जुड़े फ़र्ज़ी मैसेज लोगों को भेजते.

ये भी पढ़ें :

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular