होमतकनीकWhatsApp Update: लंबी टेस्टिंग के बाद WhatsApp एप का नया लुक जारी,...

WhatsApp Update: लंबी टेस्टिंग के बाद WhatsApp एप का नया लुक जारी, अब एक हाथ से भी कर सकेंगे ऑपरेट

WhatsApp Update: मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप WhatsApp में अब एक बड़ा बदलाव हुआ है. वॉट्स्ऐप ने लंबी टेस्टिंग के बाद एप का नया लुक जारी कर दिया है. WhatsApp का नया इंटरफेस ऐसा है कि एक हाथ से भी इस्तेमाल करने में परेशानी नहीं होगी. बॉटम टैब इंटरफेस को कंपनी ने इस साल की शुरुआत में सबसे पहले एंड्रॉयड के बीटा वर्जन के लिए और फिर बाद में iOS के लिए जारी किया था. अब इसे सभी के लिए जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: WhatsApp की जासूसी अब हो जाएगी बंद! बिना पासवर्ड हो जाएगा आपका काम

WhatsApp के नए अपडेट के बाद यूजर्स को नया कलर और री-डिजाइन इंटरफेस मिलेगा. व्हाट्सएप के एंड्रॉयड के वर्जन 2.23.20.76 पर नए फीचर को देखा जा सकता है. यह वर्जन गूगल प्ले-स्टोर पर भी मौजूद है. नए अपडेट के बाद एप में नीचे की ओर चैट, अपडेट, कम्युनिटी और कॉल के बटन दिखेंगे.

इन सभी टैब के साथ नए आइकन भी दिख रहे हैं. नए अपडेट के साथ सबसे बड़ा बदलाव यही हुआ है कि एक हाथ से इस्तेमाल करने के बाद भी यूजर्स अलग-अलग टैब में आसानी से स्विच कर सकते हैं. नया अपडेट फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी हुआ है. जल्द ही इसे आईओएस के लिए भी जारी किया जा सकता है.

पिछले सप्ताह WhatsApp ने चैनल फीचर के लिए स्टेबल अपडेट जारी किया है. नए अपडेट (WhatsApp Update) के बाद यूजर्स को एप में सबसे ऊपर दिखने वाला आइकॉनिक ग्रीन बार नहीं दिखेगा. अब पूरा इंटरफेस व्हाइट कलर में दिखेगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News