होमबाजार/भावTata Nexon CNG: टाटा के इस धांसू कार के लॉन्च होने से...

Tata Nexon CNG: टाटा के इस धांसू कार के लॉन्च होने से पहले जानिए कीमत और खासियत!

सीएनजी कारों की बंपर बिक्री के बीच मारुति सुजुकी की बादशाहत को धीरे-धीरे ही सही, पर टाटा मोटर्स जरूर टक्कर दे रही है. अब आने वाले समय में टाटा अपनी सीएनजी कार (Tata Nexon CNG) पोर्टफोलियो को और ज्यादा विस्तार देने की तैयारी में है और इसके साथ ही बेस्ट सेलिंग एसयूवी नेक्सॉन को भी सीएनजी अ‌वतार में पेश किया जा सकता है. दरअसल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारें परंपरागत पेट्रोल और डीजल कारों का बेहत विकल्प बन रही हैं और ऐसे में काफी सारी कंपनियां सीएनजी कारों की संख्या बढ़ा रही हैं.

इस साल कई मौकों पर नेक्सॉन को सीएनजी किट के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. टाटा ने हाल ही में नेक्सॉन के फेसलिफ्टेड मॉडल पेश किए हैं, जो कि लुक और फीचर्स के मामले में काफी बेहतर हो गए हैं. टाटा मोटर्स ने इस साल पंच और ऑल्ट्रोज जैसी पॉपुलर माइक्रो एसयूवी और ऑल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक के भी सीएनजी वेरिएंट लॉन्च किए. अब ऐसे में टाटा नेक्सॉन के सीएनजी वेरिएंट की ही बारी है, जिसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी से है.

ये भी पढ़ें: PPF Account: PPF खाता खोलने से पहले जान लीजिए ये 8 जरूरी बातें, वरना फिर पछताना पड़ेगा!

नेक्सॉन सीएनजी में पावरफुल इंजन

आगामी टाटा नेक्सॉन सीएनजी (Tata Nexon CNG) में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट मिलेगी, जो कि पावर के मामले में बाकी सीएनजी एसयूवी से बेहतर हो सकती है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन मिल सकते हैं. माइलेज की बात करें तो यह टाटा पंच सीएनजी माफिक ही हो सकती है. खास बात यह होगी कि इसमें पंच सीएनजी और ऑल्ट्रोज सीएनजी जैसे ही डुअल सिलिंडर देखने को मिल सकते हैं, जिसकी वजह से इसमें बूट स्पेस भी ज्यादा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Honda Bike: Honda ने Royal Enfield और Harley के लिए बढ़ाई मुसीबत, कम कीमत में निकाल दी धांसू बाइक!

नेक्सॉन सीनएजी के लुक और फीचर्स होंगे धांसू

आगामी टाटा नेक्सॉन सीएनजी लुक-डिजाइन और फीचर्स के मामले में पेट्रोल और डीजल मॉडल जैसी ही होगी. हालांकि, टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन सीएनजी को लेकर अब तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. अगर टाटा नेक्सॉन सीएनजी लॉन्च होती है तो इसकी शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 10 लाख रुपये हो सकती है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News