Friday, May 3, 2024
होमखेल/कूदWorld Cup Final 2023: 5 दिग्गज खिलाड़ी समेत रोहित शर्मा को भी...

World Cup Final 2023: 5 दिग्गज खिलाड़ी समेत रोहित शर्मा को भी भारत में अब नहीं मिलेगा खेलने का मौका, इतिहास बदलने मे नाकाम रही इंडिया टीम 

World Cup Final 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के आईसीसी वर्ल्ड कप खिताब को जीतने का सपना अधूरा रह गया. साल 2011 के बाद एक बार फिर से टीम इंडिया ने फाइनल का सफर तय किया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसे जीत हासिल करने से रोक दिया. कप्तान रोहित शर्मा भारत में आखिरी वर्ल्ड कप खेलते हुए ट्रॉफी उठाने का सपना पूरा नहीं कर पाए. पूरे टू्र्नामेंट में जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया के लिए एक हार सबकुछ खत्म करने वाला रहा.

टीम इंडिया ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में लगातार 10 जीत दर्ज करने के साथ फाइनल तक का सफर तय किया था. ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद 9 ग्रुप मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और न्यूजीलैंड को मात देते हुए खिताबी जंग में जगह पक्की की. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिताब जीतने के सपने को तोड़ा. कप्तान रोहित शर्मा नाम पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ दर्ज हो गया जिनको 2003 के विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराकर सपना तोड़ा था.

5 दिग्गजों की आखिरी विश्व कप में हार से विदाई

World Cup Final 2023: टीम इंडिया के 6 दिग्गज खिलाड़ियों के लिए भारत में यह आखिरी विश्व कप माना जा रहा है. अब उनको भारत में अपने फैंस के सामने इस आईसीसी टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा. कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव की उम्र को देखें तो यह भारत में 2031 विश्व कप खेलने नहीं उतर पाएंगे.

ये भी पढ़ें: India GDP: 4 ट्रिलियन डॉलर के पार पहली बार पहुंची भारत कि अर्थव्यवस्था!

भारत में अब नहीं मिलेगा मौका

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की उम्र 36 साल है और 8 साल बाद भारत में विश्व कप का आयोजन होना है जो बांग्लादेश के साथ मिलकर किया जाएगा. वनडे में इतने दिन तक उनका खेलना नामुमकिन जैसा है. विराट कोहली इसी महीने 35 साल के हुए हैं और उनका भी भारत में होने वाले विश्व कप का खेलना मुमकिन नहीं.  मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव 33 साल, रवींद्र जडेजा 34 साल के हैं. इन 5 खिलाड़ियों का अगले भारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप में खेलना मुश्किल है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular