होमबाजार/भावHyundai Creta: हुंडई क्रेटा नए मॉडल के लॉन्च होने से पहले जाने...

Hyundai Creta: हुंडई क्रेटा नए मॉडल के लॉन्च होने से पहले जाने इसकी खासियत, जानिए न्यू मॉडल मे क्या है खास!

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड अगले साल की शुरुआत में अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है. आगामी क्रेटा फेसलिफ्ट में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलावों के साथ ही बेहतर फ्यूल एफिसिएंसी भी मिलेगी. चलिए, आपको लॉन्च से पहले 2024 हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) फेसलिफ्ट के बारे में सारी डिटेल्स बताते हैं.

Hyundai Creta Facelift

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के लिए अगला साल बेहद खास रहने वाला है. जी हां, इस साल कंपनी ने एक्सटर के जरिये लोगों के दिलों में जगह बनाई और अब साल 2024 की शुरुआत में कंपनी अपनी टॉप सेलिंग एसयूवी क्रेटा को बड़े अपडेट्स के साथ पेश करने वाली है. अगले 3-4 महीनों में हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दी जाएगी. फिलहाल यह एसयूवी ग्लोबल मार्केट में बिकती है और जल्द ही भारतीय सड़कों पर भी दिखने वाली है, क्योंकि लोगों को इसका लंबे समय से इंतजार है.

ये भी पढ़ें: Business Ideas: इस बिज़नेस को कम बजट मे शुरू कर कमाए लाखो रुपए!

लुक और फीचर्स में काफी सारे बदलाव

आगामी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को काफी सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा. सबसे पहले तो इसमें नया बंपर और नई ग्रिल्स देखने को मिलेगी. बाद बाकी इसमें नए कलर ऑप्शन, नए डिजाइन की अलॉय व्हील, पैनोरमिक सनरूफ के साथ ही बेहतर फ्रंट और रियर लाइट्स सेटअप देखने को मिल सकते हैं.

खूबियों की बात करें तो क्रेटा फेसलिफ्ट में नया डैशबोर्ड, बेहतरीन इंटीरियर, बेहतर स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और अपडेटेड डिजिटल ड्राइवर डिस्पले, वेंटिलेटेड सीट्स, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरिफायर, 360 डिग्री कैमरा समेत काफी सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे. सबसे खास बात होगी कि क्रेटा फेसलिफ्ट में अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी देखने को मिल सकते हैं.

पावरफुल इंजन और बेहतर माइलेज

2023 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के इंजन को भी फाइन ट्यून करके पेश किया जा सकता है, जिससे कि यह माइलेज के मामले में और बेहतर हो जाएगी. इसमें 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ही नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है. बाद बाकी इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन भी देखने को मिलेगा. इसमें काफी सारे ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं. आपको बता दें कि आगामी नई क्रेटा फेसलिफ्ट हुंडई मोटर की भारतीय बाजार में पहली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली एसयूवी हो सकता है और इसके बाद यह गाड़ी अपने सेगमेंट में सबसे खास हो जाएगी.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News