होमराजनीतिBihar Politics: अशोक महतो की पत्नी मुंगेर से लड़ेंगी चुनाव, राजद से...

Bihar Politics: अशोक महतो की पत्नी मुंगेर से लड़ेंगी चुनाव, राजद से मिला सिंबल

लोकसभा चुनाव (Bihar Politics ) की सरगर्मी अपने चरम पर हैं. खरमास हुई शादी के बाद अशोक महतो की पत्नी अनिता देवी को राजद ने मुंगेर से अपना उम्मीदवार बनाया है. शादी के 24 घंटे के भीतर लालू प्रसाद यादव ने उन्हें पार्टी सिंबल दे दिया है. गुरुवार की देर शाम अशोक महतो अपनी पत्नी के साथ राबड़ी आवास पहुंचे. यहां लालू प्रसाद यादव ने उन्हें सिंबल दिया.

सिंबल लेने के बाद बाहर आए अशोक महतो ने कहा कि मुंगेर हमारा इलाका है, हम ही जीतेंगे. वहीं अशोक महतो की नई नेवली दुल्हन अनीता देवी ने कहा कि बहुत कुछ कहना है. वक्त आने पर सब बता देंगे. अभी मैं कुछ नहीं बोलूंगी. बस इतना कहा कि चुनाव में जीत होगी.

मुंगेर से जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह अभी सांसद हैं. उन्हें फिर से जदयू ने टिकट दिया है. अब ललन सिंह के सामने अशोक महतो की पत्नी अनीता होंगी.


ये भी पढ़ें: बिहार के कोसी नदी पर बन रहे देश के सबसे बड़े सड़क पुल का हिस्सा गिरा, कई लोगों के घायल होने की खबर!


 

खरमास में की थी शादी

बिहार (Bihar Politics ) के अशोक महतो ने लोकसभा टिकट के लिए ही मंगलवार रात को खरमास में शादी की. अशोक की उम्र 62 साल है, पत्नी उनसे 16 साल छोटी हैं. अशोक महतो पर ही वेब सीरीज खाकी द बिहार चैप्टर बनी थी. शादी के बाद अशोक महतो अपनी पत्नी के साथ राबड़ी आवास पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि मैं यहां आशीर्वाद लेने आया था. वह पत्नी को मुंगेर से राजद के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं.

अशोक पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. उनको सजा भी हो चुकी है. वह 16 साल से जेल में थे. 10 दिसंबर 2023 को जेल से रिहा हुए थे. सजा की वजह से वो चुनाव नहीं लड़ सकते थे. इसलिए आनन-फानन में 2 दिन के अंदर उन्होंने शादी की, ताकि उनकी पत्नी चुनाव लड़ सके.

लालू ने कहा, और कर ली शादी

बताया ये भी जा रहा है कि कुछ दिन पहले लालू यादव ने अशोक महतो को बुलाकर कहा था कि शादी करके आओ तब टिकट देंगे. इसके बाद उन्होंने लड़की की तलाश शुरू की थी. ताकि अगर उनको टिकट न मिले तो वे अपनी पत्नी को चुनाव लड़वाएं. उनकी तलाश अनीता पर जाकर पूरी हुई. बख्तियारपुर में मंगलवार की रात मां जगदंबा स्थान के मंदिर में विवाह किया था. और इस तरह से एये कहा जाए कि राजनीति (Bihar Politics) में हर कुछ जाएज हैं.

दिल्ली में जॉब करती है लड़की, पिता इंजीनियर थे

अनीता लखीसराय के सूर्यगढ़ा प्रखंड के बंशीपुर हेमजापुर इलाके की रहने वाले हरि मेहता की बेटी अनीता (46) हैं. वो पूरे परिवार के साथ दिल्ली में रहती हैं. वो दिल्ली की ही एक कंपनी में काम करती हैं. उनके पिता हरि प्रसाद सहनी PWD इंजीनियर थे.

मुंगेर में सवर्ण के बाद कुर्मी की सबसे ज्यादा आबादी

मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के जातीय समीकरण को देखें तो यहां सबसे ज्यादा 4 लाख वोटर्स भूमिहार हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर धानुक (कुर्मी) और कुशवाहा हैं. मुंगेर में इनकी संख्या लगभग 2 लाख है. वहीं लगभग 1.5 लाख यादव और 90 हजार मुस्लिम आबादी है. वहीं लगभग डेढ़ लाख बनिया वोटर्स पर इस लोकसभा क्षेत्र में हैं. अशोक महतो खुद कुर्मी हैं. ऐसे में अगर वो पिछड़ा खासकर कुर्मी और कुशवाहा को अपने पाले में लाने में कामयाब हो जाते हैं और मुस्लिम- यादव का उन्हें समर्थन मिल जाता है तो अशोक महतो और ललन सिंह के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News