होमखेल/कूदIPL 2024: मुंबई बिगाड़ सकती है हैदराबाद का प्लेऑफ समीकरण, इन बैटरो...

IPL 2024: मुंबई बिगाड़ सकती है हैदराबाद का प्लेऑफ समीकरण, इन बैटरो से बचकर रहना होगा हैदराबाद को

IPL 2024 अब जिस स्टेज पर है, वहां हर एक मैच प्लेऑफ (IPL playoffs) के नजरिए से अहम हो गया है. खासकर पॉइंट टेबल में टॉप-6 में मौजूद टीमों के लिए, जो प्लेऑफ की रेस में दमदारी से मौजूद हैं. ऐसी ही एक टीम है सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच. पैट कमिंस की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद की टीम 12 अंक लेकर टॉप-4 में मौजूद है. इसके बावजूद एसआरएच की प्लेऑफ में जगह पक्की नहीं है और मुंबई इंडियंस उसका खेल बिगाड़ सकती है.

MI vs SRH 

एल 2024 (IPL 2024) में सोमवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला है. मुंबई इंडियंस 11 मैच में 6 अंक लेकर पॉइंट टेबल में 10वें स्थान पर है. वह अगर अपने सारे मैच जीत ले तब भी 12 अंक से आगे नहीं बढ़ पाएगी. वजह- सनराइजर्स समेत 5 टीमों के 12 या इससे अधिक अंक हैं. यानी मुंबई इंडियंस आईपीएल प्लेऑफ (IPL playoffs) की रेस से लगभग बाहर है और यही वो बात है जो सनराइजर्स के लिए खतरनाक साबित हो सकती है.


ये भी पढ़ें: Aadhaar Card: घर बैठे मिल सकते हैं 50 हजार रुपए, बस आधार कार्ड से करना होगा यह 1 काम!


मुंबई इंडियंस की टीम में रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह ऐसे क्रिकेट हैं, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए इसी महीने वेस्टइंडीज रवाना होना है. सनराइजर्स के खिलाफ जब मुंबई इंडियंस उतरेगी तो रोहित, पंड्या, सूर्या लंबी पारी खेलकर वर्ल्ड कप से पहले आत्मविश्वास ऊंचा करना चाहेंगे. ये खिलाड़ी बेखौफ होकर खेल सकते हैं क्योंकि अब मुंबई इंडियंस के पास खोने को कुछ नहीं है. अगर इनमें से दो बैटर भी रंग में आ गए तो सनराइसर्ज के लिए जीत ख्वाब हो सकती है. गेंदबाजी में बुमराह पूरी लय में हैं ही. वे निश्चिततौर पर बैटर्स की कड़ी परीक्षा लेंगे.

20 अंक तक जा सकती है हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद ने अभी 10 मैच ही खेले हैं. अगर वह अपने बाकी बचे 4 मैच जीत ले तो 20 अंक तक जा सकती है. अगर वह 2 मैच हार जाए तो 16 अंक पर ठिठक सकती है. कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स पहले से 16 अंक हासिल कर चुके हैं. ऐसे में सनराइजर्स नहीं चाहेगी कि वह भी 16 अंक पर ठहरे क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपजायंट्स भी यहां तक आ सकती हैं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News