होमपटना"कार्रवाई "से पहले ED-CBI राज्य सरकार से ले इजाजत : RJD विधायक...

“कार्रवाई “से पहले ED-CBI राज्य सरकार से ले इजाजत : RJD विधायक ने लिखा CM नीतीश को पत्र

द भारत: बिहार विधानसभा के बजट सत्र में आज भी हंगामा जारी है. कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के विधायकों ने हंगामा किया. लॉ एंड ऑर्डर और अन्य मुद्दे पर विपक्ष ने विधानसभा में कार्य स्थगन प्रस्ताव लाया है.

इधर सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने फिर से बिहार में बिना परमिशन ईडी, सीबीआई की कार्रवाई पर रोक की मांग की है.

उन्होंने कहा कि वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख रहे हैं. लेटर के साथ भाई वीरेंद्र सदन पहुंचे. राजद विधायक ने कहा कि बंगाल समेत 9 राज्यों में इस तरह का कानून है. बिहार में भी कानून बनना चाहिए.

जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसियों को कार्रवाई से पहले राज्य सरकार से इजाजत लेनी होगी. उन्होंने कहा कि सदन की और भी प्रक्रिया होती है, जरूरत पड़ेगी तो वो भी पूरी करेंगे.

वही विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी विधायकों ने प्रदर्शन किया है. भाजपा ने भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर सरकार को घेरा. ईडी की कार्रवाई के बाद सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांगा. बीजेपी 600 करोड़ की संपत्ति का हिसाब मांग रही है.

विधानसभा के परिसर में माले के विधायक प्रदर्शन कर रहे. भूमि सुधार कानून को ठीक से लागू करने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही बेगूसराय में मुस्लिम बच्चियों के साथ हुई हिंसा और रेप के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. आवास कानून बनाने की मांग कर रहे हैं.

इधर जेडीयू के विधायक डॉ संजीव ने रामचरित्र मानस पर विवादित टिप्पणी को लेकर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर निशाना साधा. उन्होंने कहा शिक्षा मंत्री को ज्ञान की कमी है. उन्हें अपना धर्म बदल लेना चाहिए. शिक्षा को छोड़कर ये बेकार की बातें कर रहे हैं. जेडीयू हर धर्म का सम्मान करता है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News