होमपटनाBPSC CDPO Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग की सीडीपीओ परीक्षा आज,...

BPSC CDPO Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग की सीडीपीओ परीक्षा आज, परीक्षा से 15 मिनट पहले तक मिलेगा प्रवेश

द भारत:- BPSC CDPO Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग की बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) की परीक्षा आज, रविवार (15 May 2022) को आयोजित की जाएगी.  परीक्षा में सुरक्षा को लेकर मुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सीडीपीओ परीक्षा का आयोजन राज्य के 21 शहरों में किया जा रहा है। इसके लिए पटना में 32 केंद्रों समेत कुल 320 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा में करीब 1.82 लाख अभ्यर्थी भाग लेंगे. इस भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 55 रिक्त पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा.

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 67वीं प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) का पेपर लीक होने के बाद से काफी सावधानी बरत रहा है. आयोग ने फैसला किया है कि परीक्षा केन्द्रों में प्रश्नपत्र के सील पैकेट रखे जाने वाले कक्ष की सीसीटीवी और वेब कैमरे से निगरानी की जा रही है.

11:45 बजे तक ही मिलेगा प्रवेश: आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि सीडीपीओ की परीक्षा में छात्रों को 11.45 बजे तक ही केन्द्र में प्रवेश मिलेगा. प्रश्न-पत्रों की निगरानी विशेष तौर पर की जाएगी. इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट प्रतिबंधित रहेंगे. ओएमआर में किसी भी तरह की छेड़छाड़ करने पर कार्रवाई की जाएगी.

इससे पहले सीडीपीओ परीक्षा को लेकर गुरुवार को राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बीपीएससी के अध्यक्ष आरके महाजन की अध्यक्षता में हुई बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई धी. इसमें 21 जिलों के डीएम, एसएसपी और एसपी मौजूद थे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News