होमपटनापटना में थानेदार मधुसूदन के 3 ठिकानों पर EOU का छापा, भ्रष्टाचार...

पटना में थानेदार मधुसूदन के 3 ठिकानों पर EOU का छापा, भ्रष्टाचार का मामला

द भारत:- सरकारी नौकरी करते हुए भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की कार्रवाई लगातार जारी है. इस बार EOU ने पटना में रूपसपुर थाना के थानेदार व सब इंस्पेक्टर मधुसूदन के उपर अपना शिकंजा कसा है.

आरोप है कि थानेदारी करते हुए मधुसूदन ने जमकर भ्रष्टाचार किया है. पुलिस की नौकरी का गलत फायदा उठाया है. खुद के और परिवार वालों के नाम पर अवैध तरीके से अकूत संपत्ति अर्जित की है. गुप्त तरीके से मिले इन सूचनाओं को EOU की टीम ने अपने स्तर से खंगलवाया.

पड़ताल की और फिर जांच में पूरा मामला सही मिला. इसके बाद आगे की कार्रवाई हुई. बुधवार को तीन अलग-अलग टीमों ने इनके ठिकानों पर धावा बोला है. एक टीम पटना में आनंद विहार कॉलोनी स्थित इनके घर को खंगाल रही है.

दूसरी टीम रूपसपुर थाना में छापेमारी कर रही है. जबकि, तीसरी टीम औरंगाबाद जिला में दाउदनगर थाना के तहत चौराम गांव स्थित पुश्तैनी घर को सर्च कर रही है.

ADG नैयर हसनैन खान के अनुसार अब तक की पड़ताल में पता चला है कि 2009 बैच के इस सब इंस्पेक्टर की संपत्ति सरकारी आमदनी से करीब 62.67 प्रतिशत अधिक मिली है.

इस कारण भ्रष्टाचार और आय से अधिक की संपत्ति के मामले में 24 मई को ही पटना स्थित EOU थाना में FIR नंबर 22/2022 दर्ज किया गया. फिर कोर्ट से इनके ठिकानों पर छापेमारी के लिए सर्च वारंट लिया गया और अब टीम उन ठिकानों को खंगाल रही है. कार्रवाई पूरी होने तक काफी कुछ मिलने की संभावना है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News