होमपटनाबिहार के नये DGP ने पद सँभालते ही पुलिस कप्तानों से मांगी...

बिहार के नये DGP ने पद सँभालते ही पुलिस कप्तानों से मांगी टॉप टेन गुंडों कि लिस्ट: CM से मिली खुली छूट

द भारत:- पटना. अब बिहार पुलिस की छवि बदल जाएगी. सिपाही से लेकर IPS अधिकारियों का गिर चुका मनोबल अब फिर से ऊपर उठेगा और मजबूत होगा.

पूरे राज्य में बढ़ता हुआ क्राइम रेट फिर से घट जाएगा. अपराधी या तो सलाखों के पीछे होंगे या फिर डर से अपने बिल में छिप जाएंगे. इस तरह की कई बातें हैं, जो सिर्फ एक आदमी का नाम सामने आने के बाद से होने लगी हैं. वो कोई और नहीं, बल्कि सीनियर IPS अधिकारी राजविंदर सिंह भट्‌टी हैं. जिन्होंने बिहार के नए DGP का पद संभाल लिया है. अब जो पुलिस अफसर फील्ड में निकलने से बचते थे.

क्राइम कंट्रोल के लिए जो अपराधियों पर लगाम लगा पाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. उन्हें अब हर हाल में फील्ड में निकलना होगा. क्राइम कंट्रोल के लिए एक्शन लेना होगा. पूर्व DG एसके भारद्वाज का भी यही मानना है.

नए DGP को लेकर इनसे बात की गई. इन्होंने कहा कि राजविंदर सिंह भट्टी एक अच्छे फील्ड अफसर हैं. क्राइम कंट्रोल से लेकर भ्रष्टाचार निवारण तक के मामलों को निपटना इन्हें आता है. इनके आने से बिहार पुलिस का मनोबल बढ़ेगा. अपराधियों के खात्मे के लिए पुलिस एनकाउंटर से भी पीछे नहीं हटेगी.

DGP का पद तो सीनियर IPS अधिकारी राजविंदर सिंह भट्टी ने भले ही सोमवार की रात को संभाला. मगर सूत्र बताते हैं कि कई जिलों के SP को इन्होंने ने पटना पहुंचने से पहले ही टास्क थमा दिया.

दरअसल, जब रविवार को बिहार सरकार ने उनकी पोस्टिंग का नोटिफिकेशन जारी किया तो कई जिलों के SP ने उनके पर्सनल नंबर पर बधाई देने के लिए कॉल और मैसेज किया.

इसी दरम्यान उन्होंने बधाई देने वाले पुलिस कप्तानों को अपने जिले के 10-10 कुख्यात अपराधियों की लिस्ट तैयार करने को कहा है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News