होमपटनाबिना परीक्षा दिए होगा बीएड में एडमिशन: यहां कर सकते है आवेदन

बिना परीक्षा दिए होगा बीएड में एडमिशन: यहां कर सकते है आवेदन

द भारत: पटना, शिक्षा और रोजगार/ बिहार में अगले 2024 तक शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र में लाखो की तादाद में रिक्तियां आने वाली है.

ऐसे में लाखो युवाओं को रोजगार मिलने के अवसर उनके सामने दिख रहे है. हालांकि जिन विभागो में रिक्तियां आने वाली है उनमें खासकर शिक्षा और स्वास्थ विभाग मुख्य है.

बिहार में जल्द होगी 7वें चरण की शिक्षक नियुक्ति; शिक्षा मंत्री डॉ.चंद्रेशेखर ने ट्वीट कर दी जानकारी

शिक्षा के क्षेत्र में आ रही लाखो की भर्तियों में शामिल होने के लिए योग्यता के तौर पर आपके पास B.ed तथा M.ed की डिग्री का होना अनिवार्य है.

ऐसे में जो अभ्यर्थी अब तक B.ed या M.ed नही कर पाए है उनके लिए ये सुनहरा अवसर है की बिना परीक्षा दिए बीएड में एडमिशन लेकर आने वाली भर्तियों में शामिल हो सकते है.

आपको बता दें कि वर्तमान में यह सारी सुविधाए उत्तर प्रदेश, भोपाल, तथा गुजरात के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में मौजदू है.

यह नामांकन के लिए प्रथम चरण की काउंसलिंग 10 फरवरी तक चलेगी। छात्रों के लिए ऑन द स्पॉट एडमिशन के लिए 12 फरवरी से काउंटर ओपन किए जाएंगे.

विशेष अन्य किसी भी सहायता के लिए आप दिए गए नंबरों पर पूर्णतः जानकारी प्राप्त कर सकते है. 9097709561. ये खबर एक विज्ञापन के तौर पर चलाई गई है। जिसमे दिए गए नंबरों पर जानकारी प्राप्त करने के बाद ही किसी परिणाम पर जाए.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News