होमतकनीकTwitter Monetization: Twitter पर हैं 500 फॉलोअर, आप भी कर सकते है...

Twitter Monetization: Twitter पर हैं 500 फॉलोअर, आप भी कर सकते है मोटी कमाई, ऐसे करें अप्लाई

Twitter Monetization: Elon Musk ने अपने ट्विटर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए मोनेटाइजेशन फीचर पेश कर दिया है. साधारण शब्दों में कहें, तो अगर आप ट्विटर पर अपने फोटो और वीडियो को पोस्ट करते हैं या फिर पोस्ट करते हैं, तो उससे कमाई कर पाएंगे. सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आपके ट्विटर पर 500 भी फॉलोअर हैं, तो आप मॉनिटाइजेशन के लिए अप्लाई करके ट्विटर से मोटी कमाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…


ये भी पढ़े: Twitter New logo: नाम बदलने के बाद ट्विटर हेडक्वार्टर पर लगा नया लोगो, वीडियो पोस्ट कर एलन मस्क ने क्या बताया!

ये भी पढ़े: Ads Revenue Sharing Feature: Twitter ने रेवेन्यू शेयरिंग फीचर को किया लाइव, ट्विटर से पैसे कमाने को लेकर एलन मस्क ने क्या कहा


ट्विटर से कैसे करें कमाई

ट्विटर सब्सक्रिप्शन के लिए वही लोग अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लिया है. बता दें कि डेस्कटॉप के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन 900 रुपये में आता है. जबकि मोबाइल ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 650 रुपये प्रति माह देने होंगे. अगर आपके ट्विटर पर 500 फॉलोअर हैं, तो आप मोनेटाइजेशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. लेकिन शर्त यह है कि 500 फॉलोअर होने के साथ ही आपके ट्विटर पर पिछले 3 माह में कम से कम 15 मिलियन इंप्रेशन होने चाहिए. अगर आप इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं, तो उसके बाद आप ट्विटर कंटेंट मोनेटाइजेशन प्रोग्रॉम से जुड़ सकते हैं. इसके बाद आपको 50 डॉलर (4000 रुपये) की कमाई कर पाएंगे.


ये भी पढ़े: Cheque को हिंदी में क्या कहते हैं, 100 में से 90 लोगों को नहीं मालूम, क्या आप जानते है?


कैसे करें अप्लाई

  • ट्विटर मोनेटाइजेशन प्रोग्राम के लिए सबसे पहले आपको ट्विटर अकाउंट सेटिंग में जाना होगा.
  • इसके बाद Account ऑप्शन के नीचे मोनेटाइजेशन ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • फिर आपको सब्सक्रिप्शन और ऐड रेवेन्यू शेयरिंग का ऑप्शन मिलेगा.
  • इसके बाद आपको दोनों ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • फिर आपको बैंक अकाउंट की जानकारी देनी होगी.
  • उसके बाद आपके पोस्ट या वीडियो के साथ ऐड दिखेगा, जिसके हिसाब से आपको पैसे दिए जाएंगे.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News