Thursday, May 2, 2024
होमअपराधCyber Froud: पटना में बिजली बिल के नाम पर ठगी,10 लोगों से...

Cyber Froud: पटना में बिजली बिल के नाम पर ठगी,10 लोगों से 3.13 लाख की ठगी, ऐप डाउनलोड करवा कर खाते से करते हैं निकासी

Cyber Froud: पटना में साइबर अपराधी लगातार लोगों से ठगी कर रहे हैं. सिर्फ 27 सितंबर को साइबर थाने में 10 केस दर्ज किए गए हैं. इन 10 लोगों से 3.13 लाख की ठगी की है. बिजली कटने का भय दिखा एकबार फिर उपभोक्ताओं से ठगी की जा रही है. पत्रकारनगर के डाॅ. पीके अग्रवाल की पत्नी सुनीता अग्रवाल को शातिरों ने फोन किया और कहा कि आपका कनेक्शन काट दिया जाएगा.

एप डाउनलोड करवा कर ठगी

सुविधा एप डाउनलोड कर उससे 11 रुपए का रिचार्ज करने पर बिजली बिल अपडेट हो जाएगा. इसके बाद झांसा देकर शातिर ने उनके मोबाइल में एनी डेस्क एप इंस्टॉल करवाया और उनके खाते से 50 हजार रुपए की निकासी (Cyber Froud) कर ली. वहीं, आरा गार्डेन के रहने वाले संजय श्रीवास्तव ने जैसे ही अपने अकाउंट में एक हजार रुपए डाले उनके मोबाइल पर शातिर का फोन आया और कहा कि आपका बिल अपडेट नहीं हुआ है.

शातिर ने एक लिंक भेजकर 10 रुपए से रिचार्ज कराने को कहा और उनके खाते से 26,874 रुपए की निकासी कर ली. वैसे ही शातिरों ने सागर कुमार को बिजली बिल रिचार्ज कराने के बाद फोन किया और उनके खाते से 44,115 रुपए की निकासी कर ली. बड़ा सवाल यह है कि आखिर उपभोक्ता के रिचार्ज करते ही साइबर शातिरों को कैसे पता चल जा रहा है?

ये भी पढ़ें: Gold Silver Price Today:अक्टूबर के शुरू होते ही सोना के दाम में भारी गिरावट, वही चांदी स्थिर, जानिए लेटेस्ट रेट क्या हैं!

खाता से 32 हजार रुपए की ऑनलाइन निकासी की

वहीं, दानापुर नगर के आरपीएस मोड़ निवासी एक युवती से बदमाशों ने 32 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली. इस मामले में पीड़ित प्रियंका द्वारा स्थानीय थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस को दिए आवेदन में पीड़ित ने बताया कि उसके मोबाइल नंबर पर अज्ञात नंबर से कॉल आया उसके बाद एक लिंक भेजा गया. जिसे डाउनलोड करने के बाद उसके खाते से दो बार में 32,099 रुपए की निकासी कर ली गई. वहीं पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular