होमतकनीकWhatsapp Android Support: 24 अक्टूबर के बाद इन फोन पर काम नहीं...

Whatsapp Android Support: 24 अक्टूबर के बाद इन फोन पर काम नहीं करेगा Whatsapp, लिस्ट सैमसंग समेत कई फोन शामिल

Whatsapp Android Support: पॉपुलर मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म वॉट्सऐप (Whatsapp) के भारत में करोड़ों यूजर्स हैं. लोगों की सहूलियत और सिक्‍योरिटी के लिए मेटा का यह ऐप समय-समय पर नए अपडेट पेश करता है. आप जिस स्‍मार्टफोन पर वॉट्सऐप चलाते हैं, वह एक ऑपरेटिंग सिस्‍टम (OS) पर काम करता है.

ये भी पढ़ें: लालू यादव पर बरसे सम्राट चौधरी, बोले-बीजेपी की कृपा से लागू हुआ था मंडल कमीशन और.. आ!

वॉट्सऐप ने ऐलान किया है कि आने वाले दिनों में वह सिर्फ  एंड्रॉयड 5.0 वर्जन या उससे बाद के ओएस को सपोर्ट (Whatsapp Android Support) करेगा. इसका मतलब है कि जो भी स्‍मार्टफोन्‍स एंड्रॉयड 5.0 वर्जन से पहले के ओएस पर चल रहें हैं, उन पर वॉट्सऐप की सर्विस काम नहीं करेगी. क्‍या आपका फोन भी इस लिस्‍ट में है? आइए जानते हैं.

Whatsapp के मुताबिक, अभी उसका ऐप एंड्रॉयड OS 4.1 और उससे बाद वाले ओएस पर चल रहा है. iPhone iOS 12 और नए वर्जन पर भी यह सपोर्ट करता है. साथ ही KaiOS 2.5.0 और उससे बाद वाले ओएस यानी JioPhone और JioPhone 2 पर वॉट्सऐप काम करता है. 24 अक्टूबर 2023 से इसमें बदलाव होने जा रहा है. यह बदलाव एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए हैं.

कहा काम करेगा और नहीं करेगा

Whatsapp सिर्फ उन एंड्रॉयड डिवाइसेज पर काम करेगा, जो 5.0 और उससे लेटेस्‍ट एंड्रॉयड पर चलती हैं. अभी भी मार्केट में ऐसी डिवाइसेज हैं, जो एंड्रॉयड 5.0 से पुराने ओएस पर काम कर रही हैं.

इनमें विशेषतौर पर  सैमसंग गलक्सी S2, Motorola Xoom, HTC Desire HD, Sony Ericsson Xperia Arc3 जैसे स्‍मार्टफोन शामिल हैं. अगर आप भी अपने फोन का एंड्रायॅड वर्जन चेक करना चाहते हैं, तो यह तरीका अपनाएं। फोन की सेटिंग्‍स में जाएं. वहां About Phone पर क्लिक करें. क्लिक करते ही आपको फोन से जुड़ी डिटेल नजर आएगी. इसमें ओएस वर्जन की जानकारी भी होती है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News