Thursday, May 2, 2024
होममनोरंजनTop Web Series: इस वेब सीरीज के सामने क्या मिर्जापुर, क्या पंचायात,...

Top Web Series: इस वेब सीरीज के सामने क्या मिर्जापुर, क्या पंचायात, 10 दिनों में ही IMDB रेटिंग में मारी बाजी

रॉकेट ब्वॉयज (Rocket boys), मिर्जापुर (Mirzapur), द फैमिली मैन (The Family Man) और पंचायत (Panchaayat) सहित ओटीटी प्लेटफॉर्म  (OTT platform) पर कई बेहतरीन वेब सीरीज (Top Web Series) उपलब्ध हैं. जिन्होंने अपनी कहानी के साथ-साथ कंटेंट और कलाकारों के चलते भी खूब सुर्खियां बटोरी. हिंदी की टॉप वेब सीरीज की बात करें तो मिर्जापुर और पंचायत जैसी वेब सीरीज का नाम सबसे पहले आता है. इसमें कोई शक नहीं कि ये भारत की टॉप वेब सीरीज हैं, लेकिन अब 10 दिन पहले आई एक वेब सीरीज ने इन दोनों को धोबी पछाड़ दे दी है. एक तरफ जहां मिर्जापुर की आईएमडीबी पर 8.5 रेटिंग है, वहीं पंचायत को 8.9 रेटिंग मिली है. लेकिन, अब 10 दिन पहले रिलीज हुई एक वेब सीरीज से दोनों ही टॉप वेब सीरीज रेटिंग के मामले में पिछड़ गई हैं.

वो कौन सी वेब सीरीज है

तो कौन सी है वो सीरीज, जिसने आईएमडीबी पर पंचायत और मिर्जापुर जैसी सीरीज को पीछे छोड़ दिया है. तो चलिए आपको हम बता देते हैं कि वो कौन सी सीरीज है. ये है प्राइम वीडियो एस्पिरेंट्स एस 2, जो हाल ही में ओटीटी पर स्ट्रीम हुई है. इस सीरीज ने रिलीज के साथ ही दर्शकों और क्रिटिक्स को इंप्रेस कर दिया है. सीरीज को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. इस सीरीज के किरदार से लेकर कहानी तक के लिए खूब तारीफें मिल रही हैं.

ये भी पढ़ें: विवादों में घिरी रहने वाली कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन Urfi Javed हैं करोड़ों की मालकिन, जानें क्या है उनकी असली कमाई का जरिया और नेटवर्थ!

जिसमें दिखाया गया है कि कैसे

पांच-एपिसोड वाली सीरीज की कहानी उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के इर्द-गिर्द घूमती है. जिसमें दिखाया गया है कि कैसे गन्ने के रस से बने इथेनॉल को पेट्रोल का विकल्प बनाया जा सकता है, जिससे देश का भविष्य बदल सकता है. टीवीएफ की अभिलाष शर्मा, नवीन कस्तूरिया स्टारर यह वेब सीरीज दर्शकों के दिलों में 10 दिनों में ही घर बना चुकी है. जिन लोगों ने एस्पिरेंट्स का पहला सीजन देखा है, उन्हें ये पता होगा कि यह शो तीन दोस्तों, अभिलाष, एसके और गुरी के इर्द-गिर्द घूमती है.

दिन पर दिन इस टॉप वेब सीरीज (Top Web Series) की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. ऑडियंस इसके कॉन्टेंट और एक्टर्स के अभिनय की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. बता दें, इस सीरीज को आईएमडीबी पर 10 में से 9.2 रेटिंग दी गई है. सोशल मीडिया पर भी इस वेब सीरीज के खूब चर्चे हो रहे हैं. द वायरल फीवर यानी टीवीएफ द्वारा निर्मित इस सीरीज का निर्देशन अपूर्व सिंह कार्की ने किया है. सीजन 1 की सफलता को देखते हुए मेकर्स ने एक बार फिर इसमें नवीन कस्तूरिया, नमिता दुबे, शिवंकित सिंह परिहार, अविनाश थपलियाल जैसे कलाकारों को वापस लाई है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular