Friday, May 3, 2024
होमबाजार/भाव7 Seater Car: कम बजट मे फामलिए के लिए खोज रहे है...

7 Seater Car: कम बजट मे फामलिए के लिए खोज रहे है 7 सीटर कार, ये 4 बेस्ट गाड़िया, जानिए सारी डिटेल्स

भारत में कार खरीदने से पहले उपभोक्ता कई सारे पहलुओं पर सोच विचार करता है जैसे कि कार का बजट, कार उनके फैमिली के अनुसार कैसा रहेगा अर्थात उनके परिवार के कितने सदस्य उस कार में आसानी से एक साथ ट्रेवल कर सकते हैं. फिलहाल इस आर्टिकल में हम मार्केट के उन चार 7 सीटर कार (7 Seater Car) की बात करेंगे. जिनकी कीमत 12 लाख रुपए के अंदर है. ये सभी कार बड़े परिवार वाले उपभोक्ता के लिए बेस्ट साबित हो सकता है.

1 . रेनॉल्ट ट्राइबर (Renault Triber)

सबसे पहला सेवन सीटर कार मॉडल रेनॉल्ट कंपनी की ट्राइबर है. मार्केट में आपको इस मॉडल के पांच वेरिएंट मिल जाएंगे. सबसे मजेदार बात यह है कि यह आपको मात्र 6.33 लाख रुपए की कीमत पर उपलब्ध हो जाएगी अर्थात देखा जाए तो यह आपके बजट 12 लाख के भी आधे की कीमत पर आसानी से उपलब्ध हो जा रही है. इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर NA पेट्रोल मोटर दिया गया है. इस इंजन को पांच स्पीड मैनुअल और एक AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

ये भी पढ़ें: Hyundai Creta: हुंडई क्रेटा नए मॉडल के लॉन्च होने से पहले जाने इसकी खासियत, जानिए न्यू मॉडल मे क्या है खास!

2. किआ कैरेंस (Kia Carens)

किआ कैरेंस मॉडल की बात करें तो यह आपको सात वेरिएंट विकल्प के साथ मार्केट में मिल जाएगी यह मॉडल आपको पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प के साथ भी मिल जाएगी. किआ कैरेंस आपको 8.99 लाख रूपए से शुरू होकर 16.99 लाख रुपए तक मिल जाएगी. आपको इस कार में चाइल्ड सेफ्टी लॉक,की लेस एंट्री, एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, यूएसबी सपोर्ट, ब्लूटूथ सपोर्ट और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो जैसे तगड़े फीचर्स मिलते हैं.

3. मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga)

अगली कार मारुति सुजुकी की अर्टिगा है यह 7 सीटर कार (7 Seater Car) आपको 8.64 लाख रुपए से शुरू होकर 13.08 लाख रुपए तक मिल जाएगी. अच्छी बात यह है कि फिलहाल मारुति अर्टिगा मॉडल आपको पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही इंजन विकल्प के साथ मिल जाएगी. मार्केट में आपको इसको जो वेरिएंट्स मिल जाएंगे इसमें 1462 सीसी इंजन का विकल्प दिया गया है इसके अलावा दो तरह का ट्रांसमिशन ऑप्शन मैनुअल और ऑटोमेटिक भी दिया गया है.

4. महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero)

अगली कार महिंद्रा कंपनी की बोलेरो है कंपनी की तरफ से इसमें आपको सेवन सीटर का कॉन्फ़िगरेशन का फीचर मिल जाएगा. यह मॉडल आपको 9.78 लाख रुपये से शुरू होकर 10.79 लाख रुपये तक मिल जाएगी. बाजार में इसके तीन वेरिएंट मौजूद हैं. इंजन पर नजर डालने तो इसमें आपको 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है जो करीब 75 पीएस का पावर और 210Nm का टार्क जनरेट कर सकता है इस कार को 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन बॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular