होमराजनीतिLok Sabha Election : पवन सिंह कारकाट से लड़ेंगे चुनाव, जाने किस...

Lok Sabha Election : पवन सिंह कारकाट से लड़ेंगे चुनाव, जाने किस पार्टी के सिंबल से उतरेंगे मैदान में

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर भोजपुरी फिल्म जगत के मशहूर एक्टर और गायक पवन सिंह Pawan singh ने बुधवार को एक बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि वो लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ेंगे. X पर लिखते हुवे अपने मन की बात को साफ तरीके से जाहीर कर दिया हैं. “माता गुरुतरा भूमेरू” अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी माँ से वादा किया था की मैं इस बार चुनाव लड़ूँगा.

काराकाट से चुनाव लड़ने का पवन सिंह का ऐलान

मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट,बिहार से लड़ूँगा। इससे पहले पवन सिंह (Pawan singh) ने आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. वहीं, आज उन्होंने स्वयं लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया. इसकी खबर पवन सिंह ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी. पवन सिंह ने एक्स (X) पर कहा, ‘मैं अपने समाज, जनता, जनार्दन और मां से किया हुआ वादा पूरा करने के लिए चुनाव लड़ूंगा. आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग अपेक्षित है.

आपको बता दें कि इससे पहले पवन सिंह (Pawan singh) ने आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. जबकि भाजपा ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट से चुनावी मैदान में उतारा था मगर तब उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था. इस के चलते उन्होंने निजी वजहों का हवाला दिया था. वही भाजपा ने अपनी पहली सूची में 195 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें पवन सिंह का भी नाम सम्मिलित था.


ये भी पढ़ें: Patna का तारामंडल अब नए अवतार में बनकर हुवा तैयार, घर बैठे करें बुकिंग, हर दिन चलेंगे 8 शो, जानिए टिकट के दाम!


मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा

उन्होंने कहा था ‘भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं. पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया मगर किसी वजह से मैं आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा. आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना के पश्चात् पवन सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. मुलाकात के पश्चात् पवन सिंह ने कहा था कि जो भी होगा, अच्छा होगा. बता दें कि आसनसोल सीट से वर्तमान में TMC के शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं.

उपेंद्र कुशवाहा से होगा मुकाबला

हालांकि पवन सिंह ने यह नहीं बताया है कि वह किस पार्टी के सिंबल से काराकाट की जंग में उतरेंगे. एनडीए ने यहां से उपेंद्र कुशवाहा को मैदान में उतारा है. पवन सिंह के काराकाट से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. महागठबंधन में यह सीट सीपीआईएमएल की खाते में गई है. सीपीआईएमएल ने राजा राम सिंह को यहां से उम्मीदवार बनाया है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News