होमराजनीतिLok Sabha Elections: बिहार कांग्रेस में नहीं सुलझ रहीं हैं सीटो की...

Lok Sabha Elections: बिहार कांग्रेस में नहीं सुलझ रहीं हैं सीटो की गुत्थी, अभी भी 6 सीटों पर फंसा पेंच

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को को लेकर कल दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी भी मौजूद रहेंगी. माना जा रहा है कि पार्टी बिहार में बाकी 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है.

कांग्रेस बिहार में (Lok Sabha Elections) 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इनमें अब तक 3 नामों का एलान हो चुका है. कटिहार से तारिक अनवर, किशनगंज से मो. जावेद और भागलपुर से अजीत शर्मा चुनाव लड़ेंगे. 6 सीटों पर पेंच फंसा हुआ है. ये सीटें हैं- मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बेतिया, महाराजगंज, पटना साहिब और सासाराम.


ये भी पढ़े: पवन सिंह कारकाट से लड़ेंगे चुनाव, जाने किस पार्टी के सिंबल से उतरेंगे मैदान में!


इन सीटों पर किनके नाम की चर्चा सबसे ज्यादा

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश और मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत भी चुनाव लड़ सकते हैं. चर्चा है कि अंशुल अभिजीत को पटना साहिब सीट से, जबकि अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र को महाराजगंज से टिकट मिल सकता है. मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को उतारा जा सकता है. वे कुछ दिन पहले ही बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

सासाराम से छेदी पासवान लड़ सकते हैं

समस्तीपुर से सन्नी हजारी, बेतिया से ब्रजेश पांडेय को टिकट मिल सकता है. सासाराम से छेदी पासवान लड़ सकते हैं. छेदी पासवान या ललन पासवान यहां से उम्मीदवार हो सकते हैं. बीजेपी से टिकट कटने के बाद बागी तेवर अपनाए हुए हैं. हालांकि अब तक कांग्रेस ने छेदी पासवान को पार्टी ने सदस्यता नहीं दिलाई है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News