होमपटनाBreaking news: BSSC तृतीय स्नातक परीक्षा का पेपर लीक: 8 साल बाद...

Breaking news: BSSC तृतीय स्नातक परीक्षा का पेपर लीक: 8 साल बाद आई थी बहाली

द भारत:- बिहार में एक बार फिर से पेपर लीक हो गया. BSSC तृतीय स्नातक की परीक्षा का पेपर कैंडिडेट्स के एग्जाम सेंटर पर बैठते ही बाहर आ गया. पेपर सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगा.

यह परीक्षा दो दिन तक दो- दो शिफ्ट में होनी है. इसमें 9 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल हो रहे हैं. यह वैकेंसी आठ साल बाद आई है. इससे पहले 2014 में यह वैकेंसी आई थी. इसके पहले BPSC की 67वीं पीटी की परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द करनी पड़ी थी.

अब परीक्षा रद्द होगी या नहीं इसको लेकर आयोग में मंथन चल रहा है. आयोग के चेयरमैन रविंद्र कुमार दफ्तर में अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं. आर्थिक अपराध के एसपी सुशील कुमार भी पहुंचे हुए हैं. सरकार के बड़े अफसरों से उनकी बातचीत चल रही है.

यह तय है कि इस मामले की जांच आर्थिक अपराध करेगी. परीक्षा रद्द की जाएगी या नहीं इसका फैसला द्वितीय पाली की परीक्षा खत्म होने के बाद ही होगी. द्वितीय पाली की परीक्षा 4:15 बजे खत्म होगी.

बिहार के 38 जिलों में इसको लेकर 528 केन्द्र बनाए गए हैं. ये परीक्षा 23 और 24 दिसंबर को होनी है. इस परीक्षा के जरिए 2187 पदों पर भर्ती होनी है. शुक्रवार को दो शिफ्ट में परीक्षा हो रही है. परीक्षा शुरू होने के बाद प्रश्न पत्र बाहर दिख रहा है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News