होमThe Bharatबुद्ध पूर्णिमा: 2583 त्रिविध पावनी बुद्ध पूर्णिमा महोत्सव पर सम्राट अशोक क्लब ने...

बुद्ध पूर्णिमा: 2583 त्रिविध पावनी बुद्ध पूर्णिमा महोत्सव पर सम्राट अशोक क्लब ने सभी देशवासियों को दी बधाई

सम्राट अशोक क्लब ने त्रिविध पावनी बुद्ध पूर्णिमा महोत्सव पर सभी देशवासियों को बधाई दी हैं. सम्राट अशोक क्लब भारत एक राष्ट्र समर्पित संस्था है जो राष्ट्रीय प्रतिको का सम्मान एव  संरक्षण के साथ साथ समस्त भारतवासियों को राष्ट्र प्रतिको के सम्मान में जन चेतना यात्रा निकाल कर लोगो में देश के प्रति प्रेम और करुणा की भावना उत्पन्न करती है.

सम्राट अशोक क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय दीनानाथ मौर्य एव राष्ट्रीय महासचिव शत्रुघ्न सिंह शाक्य ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी  कर बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 2583 त्रिविध पावनी बुद्ध  पूर्णिमा महोत्सव 7 मई 2020 दिन बृहस्पतिवार को है .आज के इस कोरोना महामारी के दौरान अपने अपने घरों में आपस में उचित दूरी का ध्यान रखते हुए पुरे भारतवासी मनाए.

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास योजना मिलने में आए दिक्कत तो ऐसे करें शिकायत, यहा चेक करें अपना नाम!

गोतम बुद्ध का जन्म 563 पूर्व को वैशाख मास की पूर्णिमा को हुआ था

विश्व के असभ्य मानव को सर्वप्रथम सभ्य मानवता का पाठ पढ़ाने वाले, समता समानता के संस्थापक, प्राकृतिक धम्म के अन्वेषक, मानवता के संवाहक, महान दार्शनिक, महान वैज्ञानिक, महान चिकित्सक, महान पर्यावरणविद, महान तर्कशास्त्र, महान समाज शास्त्री, महान अर्थशास्त्री, एवं संसार के 100 महापुरुषों में प्रथम स्थान रखने वाले अपने ज्ञान के आलोक से पूरे विश्व को आलोकित करने वाले महा करुणा महामानव शाक्यमुनि विश्व गुरु तथागत गोतम बुद्ध का जन्म 563 पूर्व को वैशाख मास की पूर्णिमा को हुआ था.

त्रिविध पावनी बुद्धपूर्णिमा कहा जाता है

सैक अध्यक्ष ने बताया की  यह अद्भुत संयोग है कि इसी दिन भगवान बुद्ध को 528 ईसा पूर्व में संबोधी लाभ हुआ और वैशाख मास पूर्णिमा के दिन ही 483ईo को महापरिनिर्वाण को प्राप्त हुए. इसलिए त्रिविध पावनी बुद्धपूर्णिमा कहा जाता है. आज इस पावन पर्व के अवसर पर विश्व गुरु तथागत भगवान गोतम बुद्ध को सम्राट अशोक क्लब शत-शत नमन करते हुए सर्वलोकमंगल की कामना करता है तथा साथ ही साथ आप सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुवे आप सभी लोग अपने अपने घरो के अंदर ही पूजा अर्चना करें, आपके सहयोग से ही इस कोरोना महामारी से निपटने में सफलता मिलेगी.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News