होमताजा खबरBike Safety Tips: बाइक चोरी होने के डर ने उडा दी है...

Bike Safety Tips: बाइक चोरी होने के डर ने उडा दी है नींद तो इन तरीकों को अपनाएं और बेफिक्र हो जाए

Bike Safety Tips: गाड़ियों की चोरी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. गली, पार्क यहां तक की कई बार तो बड़ी-बड़ी पार्किंग स्पेस में रखी गाड़ियां भी चोरी हो जाती है. तो ऐसे में क्या करें ? क्योंकि जब भी हम बाहर जाते हैं तो दो पहिया वाहन को चोरी होने का डर लगा ही रहता है. आजकल तो हैंडल लॉक भी काम नहीं आता. चोर उसे भी तोड़ने में माहिर हो गए हैं. यदि आपकी भी अपनी बाइक चोरी होने के दर के कारण नींदें उड़ी हुई है तो कुछ ऐसे तरीकें भी है, जिन्हें अपनाने के बाद आप इस डर से मुक्त होकर चैन की नींद सो पाएंगे.

केवल हैंडल लॉक से नहीं बनेगा काम

आजकल चोर भी बहुत एडवांस हो चुके हैं. वे महज कुछ मिनटों में बाइक का हैंडल लॉक तोड़ देते हैं. वैसे तो हैंडल लॉक को चाबी से लॉक किया जाता है, लेकिन चोरी बस हैंडल को घुमाकर इसे तोड़ देते हैं. जरूरी है कि आप अन्य तरीकों से अपनी गाड़ी की सुरक्षा करें.

ये भी पढ़े: Rice Price Relief : सरकार लगाने जा रही है चावल की बढ़ती कीमतों पर लगाम, जानिए क्या है प्लान!

एंटी थेफ़्ट लॉक सिस्टम

Bike Safety Tips: आजकल बाजार में ऐसे कई एंटी थेफ़्ट लॉक भी मिलते हैं जिसे केवल चाबी से ही खोला जा सकता है. इसे बाइक के डिस्क ब्रेक में लगाया जाता है. जिसमें छोटा का लॉक पिन होता है. जो लगभग 7mm का होता है. यह लॉक पूरी तरह से स्टेनलेस स्टील का होता है. जिसे काटना या तोड़ना बहुत ज्यादा मुश्किल होता है.

जीपीएस ट्रैकर भी आएगा काम

कई जीपीएस ट्रेकर डिवाइस मार्केट में आ रहे हैं, जिनसे बाइक को चोरी होने से बचाया जा सकता है. यह एक ट्रेकर डिवाइस होता है. जिसे इंस्टाल करने के बाद आपको बाइक की लाइव लोकेशन की जानकारी मिलती रहेगी. बिना बाइक के पास जाए आसानी से बाइक की लाइव लोकेशन को अपने मोबाइल के माध्यम ससे देखा जा सकता है. यदि आपकी बाइक चोरी हो भी जाती है तो लोकेशन ट्रैकर डिवाइस के माध्यम से आप उसका पता लगा सकते हैं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News