Thursday, May 2, 2024
होमअपराधKaun Banega Crorepati: कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लोगों से ठगी,...

Kaun Banega Crorepati: कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लोगों से ठगी, लख़पति बनने का झांसा देकर लोगों को बना देता था रोडपति

Kaun Banega Crorepati: उत्तर प्रदेश पुलिस ने ‘करोड़पति’ बनाने के नाम पर पैसे ठगने वाले एक फ्रॉडिये को पकड़ा है. आरोपी कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के नाम पर लोगों को लॉटरी मिलने का लालच देता था. यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) टीम ने आरोपी को बाराबंकी से गिरफ़्तार किया है. ठग लोगों को लॉटरी लगने और ख़जाना जीतने की स्कीम का लालच देकर फ्रॉड करता था.

गिरफ्तार हुए शख्स पर आरोप है कि वह लोगों को फ़ोन कर कहता था कि उनकी लॉटरी लग गई है. और अगर वे लख़पति बनना चाहते हैं तो फीस का पैसा अकांउट में ट्रांसफर कर दें. और फिर लॉटरी का पूरा पैसा ले लें. लालच में आकर कई लोग उसे पैसा ट्रांसफर कर भी देते थे.

आजतक से जुड़े सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के इस नए ठग का नाम मोहम्मद नियाज़ है. STF ने उसे लखनऊ के बाराबंकी के शालीमार मन्नत अपार्टमेंट से गिरफ़्तार किया है. STF को आरोपी मोहम्मद के साथ कई और ठगों की तलाश पहले से ही थी. कुछ दिन पहले एक मुख़बिर ने STF टीम को फ़ोन कर आरोपी की जानकारी के साथ उसका पता बताया था. इसके तुरंत बाद टीम ने उसे वहां जाकर गिरफ़्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: boAt दे रहा हैं सस्ते दामों में 3 स्टाइलिश Smartwatch, ब्लूटूथ कॉलिंग और तगड़ी बैटरी, जानिए कीमत!

रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ने अपना जुर्म कबूल भी किया है. उसने STF टीम को बताया, 

मैं लोगों को कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर फ़ोन करता और कहता था कि उनकी लॉटरी लग गई है. लोग लॉटरी का नाम सुनकर आगे बात सुनते थे. फिर मैं उन्हें कुछ पैसा एक फ़र्जी अकांउट में ट्रांसफर करवाता था. ये पैसा लोग लॉटरी पाने के लालच में ट्रांसफर करते थे. फीस के नाम पर. इसके अलावा मैंने ख़जाना जीतने जैसी तमाम स्कीमें बताकर ठगी की है.

आरोपी ने आगे ये भी बताया कि उसने फ़र्जी डॉक्यूमेंट से बैंक अकांउट खुलवाए हैं. उन्हीं में वो पैसा ट्रांसफर करवाता था. उसने इन्हीं फ़र्जी डॉक्यूमेंट्स से कई सिम भी ख़रीदी है. इसी सिम के जरिए नेट बैंकिंग से वह अपने अकांउट में पैसे ट्रांसफर कर लेता था. जानकारी के मुताबिक, STF ने आरोपी के पास से 11 मोबाइल, 4 डेबिट कार्ड, 12 एक्टिवेटेड सिम, 2 पासबुक, बरामद किये हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular