होमराजनीतिLok Sabha Elections के बीच जेल से निकले बाहुबली अनंत सिंह, राजनीतिक...

Lok Sabha Elections के बीच जेल से निकले बाहुबली अनंत सिंह, राजनीतिक गलियारों में होने लगी कानाफूसी

Lok Sabha Elections के बीच मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह रविवार सुबह पैरोल पर जेल से बाहर आ गए है. उन्हें 15 दिन की पैरोल मिली है. बेऊर जेल अधीक्षक जीतेंद्र कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गृह विभाग से मिले आदेश की कॉपी जेल प्रशासन के पास पहुंच गई थी. जेल के बाहर उनके समर्थकों की भारी संख्या में भीड़ मौजूद रही.

जेल के बाहर आने पर अनंत सिंह का समर्थकों ने स्वागत किया है. बड़ी संख्या में उनके समर्थक पहुंचे और जेसीबी से फूलों की बारिश की. समर्थक शेरे बिहार जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. पटना से लेकर मोकामा के बीच भी कई जगहों पर स्वागत किया गया.


ये भी पढ़ें: Bajaj Pulsar price: NS 400Z हुई लॉन्च, खूबियां जान चौक जाएंगे आप


बता दें कि मुंगेर लोकसभा (Lok Sabha Elections) सीट पर 13 मई को होने वाली वोटिंग से पहले अनंत सिंह जेल से बाहर आए हैं. ऐसे वक्त में उनका जेल से बाहर आना बेहद अहम माना जा रहा है. अनंत सिंह एके-47 केस में मौजूदा वक्त में पटना की बेऊर जेल में सजा काट रहे हैं.

पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह ने कोर्ट से पैरोल मांगी थी. 5 साल में पहली बार उन्हें पैरोल मिली है. अनंत सिंह के बाहर आने के दौरान जेल के बाहर और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह वर्तमान में मोकामा से विधायक हैं और फिलहाल एनडीए के साथ हैं.

मुंगेर चुनाव से पहले ‘छोटे सरकार’ बाहर

अनंत सिंह को उनके इलाके में लोग छोटे सरकार के नाम से जानते हैं. वो कभी नीतीश कुमार के बेहद खास हुआ करते थे. बाद में राजनीतिक कारणों से सीएम से दूर होते चले गए और लालू यादव के करीबी हो गए लेकिन अब एक बार फिर अनंत सिंह एनडीए के पाले में हैं. माना जा रहा है कि अनंत सिंह भले ही खुले तौर पर चुनाव प्रचार ना भी करें, तब भी वह अपने स्तर से जेडीयू के लोकसभा उम्मीदवार और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को फायदा पहुंचा सकते हैं. मुंगेर में चौथे चरण में वोटिंग होनी है.

5 बार विधायक रह चुके हैं अनंत सिंह

अनंत सिंह मोकामा 5 बार विधायक रह चुके हैं. उन्हें छोटे सरकार के नाम से भी जाना जाता है। 2005 में विधानसभा चुनाव से अपनी राजनीति की शुरुआत की थी. अनंत सिंह किसी जमाने में सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी थे. लेकिन बाद में संबंधों में खटास आ गई. अब जदयू से दुबारा संबंध ठीक हो गया है. यही वजह है कि उनकी पत्नी नीलम देवी ने राजद कोटे से मोकामा से विधायक है, जो हाल में जदयू के साथ आ गई है.


ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: किसानों के खाते में इस दिन आएगी 17वीं किस्त, ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम


14 दिन पहले बिगड़ी थी तबीयत

करीब 14 दिन पहले अनंत सिंह की तबीयत बिगड़ गई थी. उन्हें किडनी से संबंधित समस्या के बाद पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया था कि अनंत सिंह को किडनी से जुड़ी समस्या है. उनका क्रिएटिनिन लेवल भी बढ़ा हुआ है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News