होममनोरंजन69th National Film Awards: अल्लु अर्जुन को फिल्म पुष्पा के लिए मिला...

69th National Film Awards: अल्लु अर्जुन को फिल्म पुष्पा के लिए मिला फिल्म फेयर अवॉर्ड, पंकज त्रिपाठी समेत, आलिया और कृति सेनन भी हुवे सम्मानित

69th National Film Awards: राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में मंगलवार को 69 वां नेशनल फिल्म फेयर अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया. यहां पूरे देशभर से फिल्मी दुनिया के सितारों ने शिरकत की है. साल 2021 में बनी फिल्मों के लिए आयोजित की गई ये अवॉर्ड सेरेमनी खूब चर्चा में है. अवॉर्ड्स जीतने वाले सितारों ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के हाथों सम्मान हासिल किया है. कोरोना महामारी के चलते ये अवॉर्ड्स 1 साल लेट चल रहे हैं. अल्लू अर्जुन को फिल्म पुष्पा के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

आलिया भट्ट और कृति सेनन को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड्स

आलिया भट्ट और कृति सेनन को गंगूबाई और मिमी फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. यहां दोनों एक्ट्रेस ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के हाथों ये सम्मान हासिल किया. आलिया भट्ट जब स्टेज पर ट्रॉफी लेने पहुंची तो उनके पति रणबीर कपूर उन्हें चीयर करते नजर आए. ‘द नांबी इफेक्ट’ को बेस्ट फीचर फिल्म के सम्मान से नवाजा गया. इसके साथ ही डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को नरगिस दत्त अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

इस फिल्म को मिले कई अवॉर्ड्स

इसके साथ ही डायरेक्टर सुजीत सिरकार की फिल्म सरदार उधम को भी कई अवॉर्ड मिले हैं. इस फिल्म को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड मिला है. इसके सा ही बेस्ट सिनेमेटोग्राफी, बेस्ट ऑडियोग्राफी, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन, और बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का अवॉर्ड भी ‘सरदार उधम’ फिल्म को ही दिया गया. इसके साथ ही मशहूर अदाकारा वहीदा रहमान को भी दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इन अवॉर्ड्स के विनर्स के नामों की घोषणा इसी साल सितंबर के महीने में कर दी गई थी. जिसका अवॉर्ड सेरेमनी मंगलवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया गया था. इस मौके पर यहां फिल्मी दुनिया के सितारों का जमावड़ा लगा रहा.

ये रही नेशनल अवॉर्ड्स की पूरी लिस्ट

डायरेक्टर निखिल महाजन और बकुल मतियानी को बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. पल्लवी जोशी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. मिमी फिल्म के लिए पंकज त्रिपाठी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. श्रेया घोशाल को ‘इरविन निजहल’ गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का नेशनल फिल्म फेयर अवॉर्ड दिया गया है. बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ के लिए उत्कर्षनी वशिष्ठ को दिया गया है. संजय लीला भंसाली को बेस्ट एडिटिंग का अवॉर्ड भी दिया गया है. संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘गंगूबाई’ ने भी कई अवॉर्ड्स जीते हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News