होमताजा खबरJio Finance: टेलिकॉम के बाद अब जियो फाइनेंस ने की पर्सनल लोन...

Jio Finance: टेलिकॉम के बाद अब जियो फाइनेंस ने की पर्सनल लोन सेगमेंट में एंट्री, जल्द ही शुरू करेगी लोन देने की प्रक्रिया.

Jio Finance: भारत के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने पर्सनल लोन कारोबार में एंट्री कर ली है. जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने मंगलवार 17 अक्टूबर को कहा है कि इसने माइ जियो ऐप पर पर्सनल लोन सुविधा शुरू कर दी है और कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन को 300 ऑफलाइन स्टोर तक बढ़ाने की घोषणा की है. माइ जियो रिलायंस इंडस्ट्रीज के टेलीकॉम बिजनेस का एक सुपर ऐप है. यह बिल पेमेंट और एंटरटेनमेंट जैसी सुविधाएं देता है. माइ जियो ऐप के 25.02 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर हैं. दिलचस्प तथ्य यह है कि पेटीएम के मंथली एक्टिव यूजर की संख्या 27.9 मिलियन जबकि फोन पे के एक्टिव यूजर की संख्या 39 मिलियन है.

ये भी पढ़ें: MNP Rules: मोबाइल नंबर पोर्ट करना अब नहीं रहा आसान, ट्राई ने बना दिए सख्त नियम

जियो फाइनेंशियल सेल्फ एंप्लॉयड लोगों को लोन देने की योजना पर भी काम कर रही है. इसके साथ ही स्मॉल बिजनेस और सोल प्रोपराइटर को पर्सनल लोन देने की योजना पर भी काम चल रहा है.

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ऑटो और होम लोन के साथ शेयर गिरवी रखकर फंड उपलब्ध कराने की योजना पर भी कामकाज कर रही है. जियो फाइनेंशियल पिछले कुछ समय से मर्चेंट पेमेंट पर काफी फोकस कर रही है. कंपनी साउंड बॉक्स या स्पीकर पर भी काम कर रही है जो ट्रांजैक्शन कंफर्म होने की सूचना देते हैं.

उम्मीद जताई जा रही है कि

पेटीएम और फोन पे इस कारोबार में देश में लीडरशिप की पोजीशन पर हैं. रिलायंस की फाइनेंसियल सर्विस सेक्टर की कंपनी जियो पेमेंट्स बैंक ने सेविंग अकाउंट और बिल पेमेंट की सुविधा को रीलॉन्च किया है. उम्मीद जताई जा रही है कि जियो पेमेंट्स बैंक जल्द ही एक डेबिट कार्ड शुरू कर सकता है.

जियो फाइनेंशियल ने 24 बीमा कंपनियों से करार किया है जिसमें लाइफ, जनरल और हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियां शामिल हैं. कंपनी इंश्योरेंस ब्रोकिंग बिजनेस पर भी बड़ा दांव खेल रही है. इस कारोबार में जियो फाइनेंशियल का मुकाबला पॉलिसी बाजार जैसी दिग्गज कंपनियों से है.

Jio Finance: जियो फाइनेंशियल ने जनरल इंश्योरेंस लाइसेंस के लिए भी आवेदन किया हुआ है. कंपनी ने कहा है कि जियो की तमाम तरह की सुविधा एक डिजिटल रूफ के तहत आ जाएंगी, जिसे यूनिफाइड एप की तरह डेवलप किया जा रहा है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News