होमराजनीतिBihar Vidhansabha News: शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन भी हंगामा, स्पीकर के...

Bihar Vidhansabha News: शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन भी हंगामा, स्पीकर के चेंबर के बाहर बीजेपी का धरना

बिहार विधानमंडल (Bihar Vidhansabha) के शीतकालीन सत्र का आज पांचवां और आखिरी दिन है. आखिरी दिन भी हंगामा हो रहा है. सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है. बीजेपी के विधायक सदन के अंदर विधानसभाध्यक्ष के दरवाजे के बाहर दलितों का अपमान करने वालों के खिलाफ नारा लगा रहे हैं. मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की मांग कर रहे हैं.

वहीं सत्ता पक्ष के विधायक पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. नरेंद्र मोदी को बीवी छोड़ने वाले बता रहे हैं. नरेंद्र मोदी शर्म करो के नारे लगा रहे हैं. नीतीश कुमार विधानसभा पहुंचे लेकिन विधानसभा के गेट से एंट्री करने की बजाए वो विधान परिषद के गेट के रास्ते एक बार फिर से विधानसभा में गए हैं.

ये भी पढ़ें: Nitish Kumar: अब मांझी के अपमान का इंतकाम देखेंगे नीतीश कुमार, विपक्ष की ओर से हंगामे के आसार

विधानसभा में टकराव की स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है. विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर के बाहर जहां जीतनराम मांझी और बीजेपी के विधायक धरने पर बैठ गए हैं. वहीं मुख्य गेट पर सत्ताधारी दल के विधायक प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा में अभी तक हर दिन प्रश्नकाल बाधित रहा है. बीजेपी के विधायकों के प्रदर्शन के कारण एक भी दिन प्रश्नकाल सही से संचालित नहीं हुआ है.

मांझी के आवास पर बीजेपी नेताओं ने बनाई रणनीति

इधर, प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष समेत पार्टी के कई बड़े नेता गुरुवार देर शाम जीतन राम मांझी के आवास पहुंचे. वहां उनलोगों ने मांझी से मुलाकात की. सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार बीजेपी पूरी तरह से पूर्व मुख्यमंत्री के साथ है.

सम्राट ने कहा कि जिस तरह से नीतीश बाबू ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और दलित नेता जीतन राम मांझी को बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) में अपमानित करने का काम किया. वह अत्यंत ही अशोभनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अपने घमंड के आगे बिहार की महिला, दलित, पिछड़ा सभी समुदाय का अपमान करते रहे हैं. सम्राट के साथ शाहनवाज हुसैन भी मांझी के आवास पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: Gold Rate Today, 10 November 2023: धनतेरस के मौके पर सोना खरीद ने वालो की रहेगी चांदी, भावों में भारी गिरावट जारी

100 से ज्यादा गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे

वहीं, शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन विधानसभा में 100 से ज्यादा गैर सरकारी संकल्प लिया जाना है. इसके साथ ही प्रश्नकाल में स्वास्थ्य, ऊर्जा, विधि और योजना व विकास विभाग से प्रश्न पूछे जाने हैं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News