होमराजनीतिNitish Kumar को कोसने वाले चिराग पासवान ने की उनसे मुलाक़ात, जाने...

Nitish Kumar को कोसने वाले चिराग पासवान ने की उनसे मुलाक़ात, जाने किन बात पर हुई घंटों चर्चा

पिछले साढ़े तीन साल से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमलावर रहे चिराग पासवान ने गुरुवार को उनसे मुलाक़ात की. इस मुलाक़ात के दौरान बिहार बीजेपी के अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय झा भी मौजूद थे.

साल 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के वक़्त से ही इन दोनों नेताओं के रिश्ते काफ़ी ख़राब हो गए थे. लेकिन दो महीने पहले नीतीश कुमार के फिर से एनडीए में लौटने और चिराग पासवान की पार्टी को लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में पांच सीटें मिलने के बाद इन दोनों की ​मुलाक़ात को अहम माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: भाजपा की पांचवीं लिस्ट जारी, कई दिग्गज हुवे बेटिकट तो कंगना रनौत समेत नए चेहरे को मिला मौका!

चिराग पासवान गुरुवार को अपनी पार्टी लोक जनशक्ति (रामविलास) से जमुई के उम्मीदवार और अपने बहनोई अरुण भारती के नामांकन में भी उपस्थित रहे. वे गया से हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के नामांकन में भी मौजूद रहे.

क्यों हुए थे दोनों के रिश्ते ख़राब

पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद पार्टी की कमान संभालने वाले चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव के समय Nitish Kumar को सत्ता से हटाने की कसम खाई थी. इसके लिए उन्होंने जेडीयू के उम्मीदवारों के ख़िलाफ़ राज्य भर में अपने उम्मीदवार उतारे थे.

ये भी पढ़ें: Lalu Yadav करें फैसला पाटलिपुत्र सीट से भाई लड़े या बहन, जाने रीतलाल यादव ने क्या कहा!

उस चुनाव के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भले मुख्यमंत्री बन गए, लेकिन उनके कई प्रत्याशी चिराग पासवान के फ़ैसले के कारण हार गए थे. बाद में लोक जनशक्ति पार्टी में जब चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में टूट हुई, तो दावा किया था कि उसके पीछे नीतीश कुमार की भूमिका थी. इन वजहों से इन दोनों नेताओं के रिश्ते काफ़ी ख़राब हो गए थे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News