होमशेयर मार्केटExide Industries: तिमाही नतीजे आने के बाद एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयर में...

Exide Industries: तिमाही नतीजे आने के बाद एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयर में 5% तेजी, इस कंपनी के शेयर जरूर खरीदना चाहेंगे आप

ईवी (EV)और चार्जिंग सोल्युशन कारोबार की ग्लोबल दिग्गज कंपनी एक्साइड इंडस्ट्रीज (Exide Industries) के शेयरों में सोमवार को 5 फ़ीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई. एक्साइड इंडस्ट्रीज (Exide Industries) ने हाल में ही अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं और कंपनी का मुनाफा तिमाही दर तिमाही आधार पर 20 फ़ीसदी बढ़ गया है. एक्साइड इंडस्ट्रीज बैटरी और चार्जिंग सोल्यूशन के मामले में दुनिया की दिग्गज कंपनियों में से एक है. यह भारत की सबसे बड़ी बैटरी कंपनी है. कंपनी ने रविवार को चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए थे.

एक्साइड इंडस्ट्रीज ने कहा है कि

तिमाही आधार पर कंपनी का शुद्ध मुनाफा 20 फीसदी बढ़कर 270 करोड रुपए को पार कर गया है. एक्साइड इंडस्ट्रीज ने कहा है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का कामकाज से रिवेन्यू 13 फीसदी बढ़कर 3841 करोड रुपए से 4371 करोड़ रुपए हो गया है. तिमाही आधार पर इसमें तीन फ़ीसदी की वृद्धि हुई है और यह 4371 करोड़ पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें: सोना हुआ सस्ता तो चांदी के रेट में उछाल, जाने Gold एवं Silver का ताजा रेट!

कंपनी के नेट प्रॉफिट में साल दर साल आधार पर 12 फ़ीसदी की वृद्धि हुई है और यह 241 करोड रुपए से बढ़कर 270 करोड रुपए पर पहुंच गया है. एक्साइड इंडस्ट्रीज का मुनाफा पिछली तिमाही के 224 करोड रुपए से 20 फ़ीसदी बढ़कर चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 270.32 करोड रुपए पर पहुंच गया है.

एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयर में सोमवार को 5 फ़ीसदी से अधिक की तेजी दर्ज की गई और यह 13 रुपए की मजबूती पर 269 रुपए के लेवल पर आ गए हैं. पिछले 6 महीने में एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयर ने निवेशकों को 188 रुपए के लेवल से 45 फीसदी का बंपर रिटर्न दे दिया है.

पिछले 1 साल में एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयर ने निवेशकों को 52% का रिटर्न दिया है जबकि कोरोना संकट के समय 27 मार्च 2020 को ₹130 के लेवल पर मौजूद एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयर ने निवेशकों की पूंजी दोगुनी कर दी है.

एक्सपर्ट का कहना है कि

करीब 22730 करोड रुपए के मार्केट कैप वाली एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयरों का 52 हफ्ते का उच्च स्तर ₹280 जबकि 52 हफ्ते का निचला स्तर 169 रुपए है. शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि बैटरी और ईवी सेगमेंट की दिग्गज कंपनी एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयर आपको छोटी और लंबी अवधि में मालामाल कर सकते हैं. अगर आप भी शेयर बाजार से कमाई करना चाहते हैं तो कमजोरी आने पर एक्साइड इंडस्ट्रीज के शेयर खरीद सकते हैं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News