Thursday, May 2, 2024
होममौसमBihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना समेत 19...

Bihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना समेत 19 शहरों में न्यूनतम तापमान गिरा, जाने आपने जिले का हाल

Bihar Weather Update: बिहार के अधिकतर जिलों में ठंड ने दस्तक दे दी है. सुबह और शाम के समय अब ठंड का अहसास होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार आज पूरे दिन मौसम सभी जिलों में सामान्य बना रहेगा राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रभाव सात से 6 किलोमीटर ऊपर तक बना हुआ है.

इस वजह से मौसम की यह स्थिति बनी है

मौसम विश्लेषण के अनुसार सुबह में राज्य के अधिकांश भागों में धुंध छाए रहने की संभावना है. साथ ही हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्रों और राज्य के पश्चिमी भाग के जिलों में सुबह में हल्का से मध्यम कुहासा लाने का पूर्वानुमान है.

ये भी पढ़ें: सोना हुआ सस्ता तो चांदी के रेट में उछाल, जाने Gold एवं Silver का ताजा रेट!

पिछले 3 दिन से तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी

अगले दो- तीन दिन तक उत्तर-पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिम के जिलों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आने की संभावना है. तापमान में गिरावट का सिलसिला तीन दिनों से जारी है. इसके प्रभाव से लोग सुबह-शाम हल्की ठंड के साथ सिहरन महसूस करेंगे.

इस बीच बिहार में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस सीतामढ़ी के पुपरी और सबसे कम न्यूनतम तापमान गया में 15.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना का अधिकतम तापमान 31.3 और न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री रहा.

इन 11 जिलों में दो दिन बाद ठंड बढ़ने के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बुधवार से पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है.

19 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट

पिछले 24 घंटे के दौरान पटना सहित 19 शहरों की न्यूनतम तापमान में गिरावट (Bihar Weather Update) दर्ज की गई है. गया में इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा, जहां राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा नवादा, पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद, कैमूर, पूर्णिया, समेत और शहरों के न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिली है.

कहां कितना दर्ज किया गया अधिकतम और न्यूनतम तापमान

  1. पटना 31.4 डिग्री, 19.2 डिग्री
  2. गया 30.7डिग्री 15 डिग्री
  3. भागलपुर 29.5 डिग्री, 19.8 डिग्री
  4. मुजफ्फरपुर 28 डिग्री, 21.2 डिग्री
  5. पूर्णिया 30.6 डिग्री, 19.4 डिग्री

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular