होमबाजार/भावGoogle Pixel 9: Google के इस फोन ने दिया आईफोन को टकर,...

Google Pixel 9: Google के इस फोन ने दिया आईफोन को टकर, इस में मिलेगा iPhone 15 वाला फास्ट चार्जिंग

वायरलेस पावर कंसोर्टियम (WPC) ने Qi2 चार्जिंग स्टैंडर्ड की घोषणा की है. यह स्टैंडर्ड Qi वायरलेस चार्जिंग स्टैंडर्ड के सक्सेसर है और आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के साथ काम करने का लक्ष्य रखता है. Qi2 चार्जिंग डिवाइस की पहली सर्टिफिकेशन टेस्टिंग पूरी हो रही है और इसका उपयोग पहले iPhone 15 सीरीज और गूगल पिक्सल 9 (Google Pixel 9) सीरीज में हो सकता है. इसके अलावा, अन्य एक्सेसरीज ब्रांड भी Qi2 चार्जिंग टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे.

यह काफी हद तक एप्पल

Qi2 चार्जिंग स्टैंडर्ड की घोषणा इस साल की शुरुआत में वायरलेस पावर कंसो र्टियम (WPC) द्वारा की गई थी. यह Qi वायरलेस चार्जिंग स्टैंडर्ड का सक्सेसर है. यह काफी हद तक एप्पल की मैगसेफ टेक्नो लॉजी जैसी ही है. यह वायरलेस चार्जिंग और मैग्ने टिक सिस्टम के लिए एक जैसी ही कॉयल का इस्ते माल करता है. डब्ल्यू पी सी (WPC) ने दावा किया कि उनका लक्ष्य एक ऐसा इंटी ग्रेटेड सिस्टम बनाना है जो आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के साथ काम कर पाए.

ये भी पढ़ें: Two Wheeler Sale: Hero Splendor बनी टॉप सेलिंग टू व्हीलर, एक्टिवा और पल्सर को पछाड़ा

WPC के अनुसार, पहले Qi2 प्रोड क्शन की सर्टिफिकेशन टेस्टिंग को पूरा किया जा रहा है. इससे संकेत मिलता है कि पहली Qi2 चार्जिंग डिवाइस (Google Pixel 9) बहुत जल्द उपलब्ध कराई जाएगी. एंकर, बेल्किन समेत दूसरे एक्से सरीज ब्रांड Qi2 चार्जिंग टेक्नो लॉजी प्रोड क्ट लॉन्च करने वाले पपहले ब्रांड्स में से एक होंगे. WPC ने कहा है कि वर्तमान में 100 से ज्यादा डिवा इसेज पर Qi2 टेस्टिंग की जा रही है या वो टेस्टिंग का इंतजार कर रही हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, नई वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्ते माल करने वाले पहले स्मार्ट फोन मॉडल में से एक iPhone 15 सीरीज होगी. अभी तक, Qi2 प्रोड क्ट्स सिर्फ चार्जर और बैटरी ही देखी जाती हैं. अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि पुराने MagSafe-सपोर्टेड iPhone इस स्टैंडर्ड के साथ कंपे टिबल है या नहीं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News