होमरोजगारBihar Teacher News: 15 मार्च को हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा को BPSC...

Bihar Teacher News: 15 मार्च को हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा को BPSC ने किया रद्द

Bihar Teacher News: बड़ी खबर बिहार से है जहां बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी (Bpsc) द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. दरअसल 15 मार्च को बीपीएससी ने बिहार शिक्षक (Bihar Teacher News) भर्ती परीक्षा (Tre 3.0) ली थी, जिसके बाद इस परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक (paper leak) होने के मामले सामने आए थे.

इस मामले की जांच बिहार पुलिस (Bihar Police) कर रही है और परीक्षा में हुए पेपर लीक समेत सेटिंग करने वाले गिरोह को लेकर लगातार बिहार पुलिस नए-नए खुलासे कर रही थी. पुलिस का कहना है कि परीक्षा के पहले ही सेटर गैंग द्वारा पेपर को आउट कर दिया गया था और कई परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र के साथ उत्तर भी मुहैया करा दिया गया था.

ये भी पढ़ें: बिहार के पटना, समेत कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट, जाने मौसम विभाग ने और क्या कहा!

पेपर लीक (paper leak) में एक बड़े गैंग का हाथ सामने आया है. सेटिंग करने वाले गैंग ने परीक्षार्थियों से 10-10 रुपए तक लिये थे. बिहार पुलिस की टीम ने इस प्रकरण में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था, जिसके बाद आयोग द्वारा अंततः परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया है.

इस संबंध में बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें 15 मार्च को आयोजित दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. 15 मार्च को आयोजित इस परीक्षा में काफी संख्या में अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. परीक्षा रद्द होने से निश्चित रूप से अभ्यर्थियों को मायूसी हाथ लगेगी. देखना होगा कि 15 मार्च की परीक्षा को रद्द करने के बाद आयोग परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान कब करता है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News