होमराजनीतिLok Sabha Elections: चुनाव प्रचार पर निकले सीएम नीतीश कुमार, नवादा में...

Lok Sabha Elections: चुनाव प्रचार पर निकले सीएम नीतीश कुमार, नवादा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के लिए करेंगे सभा

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार चुनावी दौरे पर हैं. इसके लिए वो बस से सीएम हाउस से निकले. लग्जरी बस को खास तौर से डिजाइन किया गया है. जिसके एक ओर लिखा है, पूरा बिहार हमारा परिवार, वहीं दूसरी ओर लिखा है– रोजगार मतलब नीतीश कुमार. बस के पीछे लिखा- सेवा हमारा धर्म. इस बस का नाम निश्चय रथ दिया गया है.

माना जा रहा है कि इसके जरिए जेडीयू ने तेजस्वी को मैसेज देने की कोशिश की है, जो 17 महीने के कार्यकाल में लाखों लोगों को नौकरी देने का दावा करते हैं. साथ ही परिवारवाद पर भी निशाना साधा है.

सीएम आज नवादा में चुनावी सभा करेंगे. नालंदा में रोड शो करते हुए सीएम नवादा की ओर निकल गए, जहां वो बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

बिहार की 4 सीटों में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है, जिसमें नवादा, औरंगाबाद, गया और जमुई है. इससे पहले नवादा में पीएम मोदी की जनसभा में सीएम शामिल हुए थे.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: बिहार कांग्रेस में नहीं सुलझ रहीं हैं सीटो की गुत्थी, अभी भी 6 सीटों पर फंसा पेंच! 


सीएम के बस से जाने पर तेजस्वी ने कसा तंज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रोड शो पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा- ‘जब हम बस से निकलते थे तो वे क्या-क्या टिप्पणी करते थे. अब उनकी बस भी मेरी तरह ही बनवाई गई है. कोई नई सोच तो है नहीं. वे हम लोगों की ही सोच पर चल रहे हैं. अच्छी बात है.

नालंदा में सीएम का रोड शो

नवादा जाने के दौरान सीएम ने नालंदा में रोड शो किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नालंदा संसदीय क्षेत्र के 17 नंबर तालाब पर से रोड शो करते हुए डॉक्टर भीमराव अंबेडकर देवीसराय चौराहा होते हुए कारगिल चौक से चोरा बगीचा तक रोड शो करते हुए नवादा की ओर निकल गए.

इस दौरान बड़ी संख्या में जेडीयू और बीजेपी के कार्यकर्ता पार्टी का झंडा बैनर लिए उनके स्वागत में खड़े दिखे. सुबह से एनडीए के कार्यकर्ता देवीसराय चौक के पास जुटना शुरू हो गए थे. ढोल नगाड़े और हाथों में फूल माला लिए कार्यकर्ताओं ने अपने नेता नीतीश कुमार का स्वागत किया. वहीं एनडीए गठबंधन के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहें. नीतीश कुमार निश्चय रथ पर सवार होकर देवीसराय चौक के पास पहुंचे जहां उन्होंने रथ के छत पर सवार होकर मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया और नवादा की ओर प्रस्थान कर गए.

नवादा में विवेक ठाकुर के सामने श्रवण कुशवाहा

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) एनडीए गठबंधन में नवादा की सीट बीजेपी के खाते में गई है, जहां से पार्टी ने सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. वहीं इंडी गठबंधन की ओर से ये सीट राजद के पास है. और आरजेडी की ओर से श्रवण कुशवाहा मैदान में हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News