होमखेल/कूदAus vs Afg: आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया, विश्व...

Aus vs Afg: आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया, विश्व कप में ग्लेन मैक्सवेल का दोहरा शतक

वर्ल्ड कप 2023 में मंगलवार रात को खेला गया मैच आस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान (Aus vs Afg) के बीच क्रिकेट इतिहास का सबसे यादगार रन चेज देखने को मिला. एक वक्त मैच पूरी तरह अफगानिस्तान के शिकंजे में था.  292 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में 91 रन पर ही अपने सात विकेट गंवा दिए . मगर ग्लेन मैक्सवेल के ऐतिहासिक डबल सेंचुरी के बूते कंगारुओं ने विश्व कप में अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया. मांसपेशियों के दर्द से छटपटाते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 201 रन की पारी खेली. दूसरे छोर पर मैक्सवेल को कप्तान पैट कमिंस का भी बखूबी साथ मिला.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने बैटिंग चुनी, टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 291 रन बनाए. ओपनर इब्राहिम जादरान ने 129 रन की नॉटआउट पारी खेली.

सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

अफगानिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर लिया, वहीं अफगानिस्तान के क्वालिफाई करने की उम्मीदें अब बेहद कम हो गई. ऑस्ट्रेलिया के 8 मैचों में 6 जीत से 12 पॉइंट्स हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. जबकि अफगानिस्तान के 8 मैचों में 4 जीत से 8 पॉइंट्स हैं और टीम छठे नंबर पर ही बरकरार है.

ऑस्ट्रेलिया के अलावा साउथ अफ्रीका और भारत भी सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर चुके हैं. जबकि नंबर-4 की पोजिशन पर क्वालिफाई करने के लिए अब अफगानिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और नीदरलैंड में रेस है.

ये भी पढ़ें: Top Web Series: इस वेब सीरीज के सामने क्या मिर्जापुर, क्या पंचायात, 10 दिनों में ही सबको पछाड़ निकली आगे!

ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले-1 में 4 विकेट गंवाए

292 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत खराब रही. टीम ने दूसरे ही ओवर में 4 रन के स्कोर पर ट्रैविस हेड का विकेट गंवा दिया. यहां से मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने पारी संभाली. मार्श तेज खेल रहे थे लेकिन छठे ओवर में वह भी नवीन-उल-हक का शिकार हो गए. 9वें ओवर में तेज गेंदबाज अजमतुल्लाह ओमरजई ने लगातार गेंदों पर डेविड वॉर्नर को बोल्ड और जोश इंग्लिस को स्लिप में कैच करा दिया.

ऑस्ट्रेलिया पावरप्ले-1 के 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 52 रन ही बना सका. टीम से वॉर्नर ने 18 और मार्श ने 24 रन बनाए. वहीं हेड और इंग्लिस तो खाता भी नहीं खोल सके.

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया

आस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान (Aus vs Afg) के मैच मे अफगानिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्ले बाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 291 रन बनाए. टीम से ओपनर इब्रा हिम जादरान (129 रन) ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने वर्ल्ड कप का पहला और वनडे करियर का चौथा शतक जमाया. वे वर्ल्ड कप में शतक जमाने वाले पहले अफगान बैटर भी बने. आखिर में राशिद खान ने 18 बॉल पर 194.44 के स्ट्राइक रेट से 35 रन की पारी खेली. उन्होंने जादरान के साथ 28 बॉल पर नाबाद 58 रन जोड़े.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News