Friday, May 3, 2024
होममौसमBihar Weather News: बिहार के 33 जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट: कल...

Bihar Weather News: बिहार के 33 जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट: कल से फिर एक्टिव हो रहा मानसून

Bihar Weather News: बिहार में मानसून एक बार फिर से एक्टिव होने जा रहा है. मौसम विभाग ने इस हफ्ते प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने आज 33 जिलों में आकाशीय बिजली के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जताई है.

पटना, गया, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, दरभंगा, सुपौल, सहरसा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार समेत 33 जिलों में आकाशीय बिजली के साथ-साथ बारिश की संभावना जताई गई है. 21 से 23 सितंबर तक राज्य के लगभग सभी जिलाें में बारिश हो सकती है. 21 से 23 सितंबर को अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और भागलपुर में भारी बारिश की संभावना है.

कल से भारी बारिश का अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो राज्य में अगले 48 घंटे में बारिश संबंधित गतिविधियों में एक बार फिर से इजाफा देखने को मिलेगा. गुरुवार से प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने गुरुवार को सीमांचल और पूर्वी बिहार के पांच जिलों तो शुक्रवार को चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है .इस दौरान राजधानी पटना और आसपास के इलाकों में भी अच्छी बारिश की संभावना है.

बिहार में सामान्य से 30 प्रतिशत कम बारिश

बिहार में 1 जून से 19 सितंबर तक सामान्य से 30 प्रतिशत कम बारिश हुई है. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार मानसून की इस अवधि में राज्य में सामान्य रूप से 919.9 मिलीमीटर बारिश का रिकॉर्ड है, लेकिन इस वर्ष अब तक सिर्फ 640.2 मिलीमीटर बारिश ही हुई है.

पटना में आज कैसा रहेगा मौसम

पटना में आज दिन भर बादलों की आवाजाही लगी रहेगी और हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है. वहीं राजधानी में मंगलवार को भी दिनभर बादलों की आवाजाही लगी रही, लेकिन बारिश नहीं हुई. हालांकि पटना के अधिकतम तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular