Thursday, May 2, 2024
होमखेल/कूदBabar Azam: विश्व कप में करारी हार के बाद बाबर आजम ने...

Babar Azam: विश्व कप में करारी हार के बाद बाबर आजम ने छोड़ी पाकिस्तान टीम की कप्तानी

नौ में से चार मैच हार कर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने क्रिकेट के सभी तीन फ़ॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फ़ैसला किया है. उन्होंने इसकी जानकारी एक ट्वीट से दी. बाबर आज़म (Babar Azam) ने ट्वीट किया, “मुझे अच्छे से वो पल याद है जब पीसीबी ने 2019 में पाकिस्तान की टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझे कॉल किया था.”

“बीते चार सालों में मुझे मैदान के भीतर और बाहर कई अच्छे और बुरे पलों का अनुभव हुआ है लेकिन मैंने पूरे उत्साह और शिद्दत के साथ दुनिया भर की क्रिकेट के सामने पाकिस्तान के अभिमान को बरकरार रखने का लक्ष्य रखा.”

ये भी पढ़ें: नई दिल्ली से बिहार आ रही क्लोन एक्सप्रेस में लगी आग, रिजर्वेशन कोच जलकर खाक

“सफ़ेद गेंद के फ़ॉर्मेट में नंबर- 1 के पायदान पर पहुंचना खिलाड़ियों, कोच और मैनेजमेंट के सामूहिक प्रयास का नतीजा है और मैं पाकिस्तान के जूनूनी क्रिकेट प्रशंसकों को उनके लगातार समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं.”

“आज मैं पाकिस्तान क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से बतौर कप्तान हटने का फ़ैसला कर रहा हूं. यह मुश्किल फ़ैसला है लेकिन मुझे लगता है कि इसके लिए यही माकूल वक़्त है.”

“मैं सभी तीन फ़ॉर्मेट में बतौर खिलाड़ी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करता रहूंगा. मैं अपने अनुभव और समर्पण से नए कप्तान और टीम का पूरा समर्थन करूंगा.”

“इस महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी को मुझे सौंपने के लिए मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं.”

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular