Thursday, May 2, 2024
होमराजनीतिRJD ने जारी किया घोषणा पत्र, 1 करोड़ नौकरी समेत 200 यूनिट...

RJD ने जारी किया घोषणा पत्र, 1 करोड़ नौकरी समेत 200 यूनिट बिजली फ्री, 24 में जनता से किए 24 वादे

RJD ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. घोषणा पत्र में पूरे देश में 1 करोड़ नौकरी देने का वादा किया गया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार आएगी तो 15 अगस्त से पूरे देश में नौकरी देना शुरू करेंगे.

राजद ने घोषणा पत्र में 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की भी बात की गई है. 200 यूनिट फ्री बिजली देने का भी वादा है. गरीब महिलाओं को साल में 1 लाख रुपए देने की बात भी कही गई है.


ये भी पढ़ें: बसपा से चुनाव लड़ेंगे पवन सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती से की मुलाकात!


 

RJD ने घोषणा पत्र में कहा कि सरकार बनी तो 10 फसलों पर एमएसपी लाएंगे. अग्निवीर योजना को बंद करेंगे, ड्यूटी के दौरान मौत होने पर अद्ध सैनिक बलों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा. राजद ने भागलपुर, पूर्णिया, रक्सौल, मुजफ्फरपुर और गोपालगंज में 5 नए एयरपोर्ट बनवाने का भी दावा किया है. पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राजद ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा पत्र जारी किया. RJD ने इसे परिवर्तन पत्र का नाम दिया है.

2024 में जनता से 24 वादे किए गए हैं: तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान हमने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे, वो 17 महीने में पूरे करने की कोशिश की. हमने जाति आधारित गणना करवाई. हमने कहा था कि तमिलनाडु की तर्ज पर आरक्षण सीमा बढ़ाएंगे,उसे भी पूरा किया. तेजस्वी ने कहा कि जो हम कहते हैं. उसे पूरा करते हैं. 2024 में जनता से 24 वादे किए गए हैं.

तेजस्वी बोले- रक्षाबंधन से गरीब महिलाओं को 1 लाख रुपए देंगे

घोषणा पत्र जारी करने के बाद तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा- आने वाली 15 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएंगे. सरकार बनने पर इसी 15 अगस्त से 30 लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

70 लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा. यानि कुल 1 करोड़ युवाओं को नौकरी. इस आने वाली रक्षाबंधन के दिन से गरीब परिवार की महिलाओं को प्रतिवर्ष 1 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी

तेजस्वी ने कहा- देश में इंडी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है

तेजस्वी यादव ने इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक बात स्पष्ट है कि हमारा एकमात्र लक्ष्य है कि बिहार को हम कैसे विकसित करें. जो हम लोग कर सकते हैं, हमने वही प्रण लेकर आप लोगों के सामने रखा है. जनता मालिक है और जहां भी हम जा रहे हैं वहां हमें जनता का आशीर्वाद मिल रहा है. हमें पूरा विश्वास है कि INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular