Thursday, May 2, 2024
होमराजनीतिबसपा से चुनाव लड़ेंगे Pawan Singh, राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती से की मुलाकात

बसपा से चुनाव लड़ेंगे Pawan Singh, राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती से की मुलाकात

पवन सिंह (Pawan Singh) ने बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती से मुलाकात की हैं. संभावना जताई जा रहा है कि भोजपुरी एक्टर बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. दो दिन पहले ही उन्होंने काराकाट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

हालांकि, अब तक पवन सिंह (Pawan Singh) की ओर से बसपा से टिकट मिलने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. वही सूत्रों की माने तो केवल औपचारिकता ही बाकी हैं. इसके पहले पवन सिंह को भाजपा ने आसनसोल से टिकट दी थी. लेकिन उन्होंने आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था.


ये भी पढ़ें: सरकार करेगी आपकी खेती करने में मदद दे रही 1 लाख रुपये, जाने कैसे उठा सकते है इसका लाभ!


काराकाट में तीन उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर

काराकाट से एनडीए ने उपेंद्र कुशवाहा तो महागठबंधन ने भाकपा (माले) के राजाराम सिंह को उम्मीदवार बनाया है. पवन सिंह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा-‘माता गुरुतरा भूमेरू’ अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती है और मैंने अपनी मां से वादा किया था कि इस बार चुनाव लड़ूंगा. मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट से लड़ूंगा.

आरा से चुनाव लड़ना चाहते थे पवन सिंह

दरअसल, पवन सिंह आरा के बाद काराकाट से चुनाव लड़ना चाहते थे. इसको लेकर उन्होंने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. लेकिन एनडीए ने यहां से उपेंद्र कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया है.


ये भी पढ़ें:  बिहार कांग्रेस में नहीं सुलझ रहीं हैं सीटो की गुत्थी, अभी भी 6 सीटों पर फंसा पेंच!


पिछले चुनाव में किनके बीच थी टक्कर

काराकाट सीट पर अभी जेडीयू के महाबली सिंह सांसद हैं. उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा को हराया था. महाबली सिंह को 3 लाख 98 हजार 408 वोट और उपेंद्र कुशवाहा को 3 लाख 13 हजार 866 वोट मिले थे.

वहीं, इससे पहले 2014 लोकसभा चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा ने यहां जीत दर्ज की थी. उन्हें 3 लाख 38 हजार 892 वोट मिले थे. उन्होंने आरजेडी के कांति सिंह को पराजित किया था. कांति सिंह को 2 लाख 33 हजार 651 वोट मिला था, जबकि, जदयू के महाबली सिंह को मात्र 76 हजार 709 वोट मिले थे.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular