Thursday, May 2, 2024
होमराजनीतिlok sabha election 2024: राजद ने सीवान से अवध बिहारी चौधरी को...

lok sabha election 2024: राजद ने सीवान से अवध बिहारी चौधरी को दिया टिकट , दिल्ली में मनोज तिवारी का होगा कन्हैया से मुकाबला

लोकसभा चुनाव में (lok sabha election 2024) सीवान से आरजेडी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को प्रत्याशी बनाया है. राजद ने 9 अप्रैल को लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2024) के लिए 22 कैंडिडेट की लिस्ट जारी की थी, लेकिन सीवान को होल्ड पर रखा गया था. जिसके बाद यहां से हिना शहाब को पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा तेज थी. हालांकि, चर्चाओं पर विराम लगाते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने पार्टी के पुराने नेता अवध बिहारी चौधरी को सिंबल दे दिया है.

दिल्ली में कन्हैया कुमार और मनोज तिवारी होंगे आमने सामने

कन्हैया कुमार को कांग्रेस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है. कन्हैया का मुकाबला बीजेपी नेता और भोजुपरी स्टार मनोज तिवारी से होगा. कन्हैया ने पिछला लोकसभा चुनाव अपने गृह क्षेत्र बिहार के बेगूसराय से सीपीआई के टिकट पर लड़ा था, लेकिन गिरिराज सिंह ने उन्हें हरा दिया था. बाद में सीपीआई को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे.


ये भी पढ़ें: चुनाव में कब होती हैं जमानत जब्त, किस चुनाव में कितनी होती है जमानत राशि?


 

सीएम नीतीश कुमार से मिले अश्विनी चौबे

पटना में केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस दौरान लोकसभा चुनाव समेत कई मुद्दों पर बात की. अश्विनी चौबे ने सोशल मीडिया X पर मुलाकात की फोटो शेयर की है. इस दौरान मंत्री विजय चौधरी पर मौजूद रहे.

झंझारपुर सीट से सुमन कुमार होंगे महागठबंधन प्रत्याशी

महागठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने झंझारपुर सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. सुमन कुमार को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. VIP के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बताया कि जल्द ही अन्य दो सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी. मुकेश सहनी की पार्टी को आरजेडी ने अपने कोटे से तीन सीट दी है.

समस्तीपुर से एनडीए प्रत्याशी शांभवी चौधरी ने काटा चारा

लोकसभा चुनाव के दौरान नेता जनता को लुभाने के लिए अलग-अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं. ऐसे ही कुछ अलग रूप में दिखीं समस्तीपुर सीट से एनडीए की प्रत्याशी शांभवी चौधरी. वारिसनगर प्रखंड क्षेत्र में शांभवी चौधरी जनसंपर्क अभियान चला रही हैं. इस दौरान उन्होंने चारा काटा. इसका वीडियो भी सामने आया है.

वीडियो में चारा काटने के बाद लोजपा की टिकट से चुनाव लड़ रहीं शांभवी ने इस गाय को खिलाया भी. साथ ही पास खड़े किसान से गाय का नाम भी पूछा, जिसके जवाब में किसान ने कहा हम गाय माता ही बोलते हैं, कोई नाम नहीं रखा.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular